सील किए गए क्षेत्रों में सख्ती बरतने के निर्देश

माजरा रोड, शांतिनगर, कैराना व कांधला में मिले हैं कोरोना संक्रमित केस
घर से बाहर निकले तो होगी कार्रवाई-डीएम
दीपक वर्मा@ शामली। डीएम जसजीत कौर ने शामली के माजरा रोड, शांतिनगर, कैराना व कांधला में कोरोना पाॅजिटिव केस मिलने के बाद इन क्षेत्रों को पूरी तरह सील कर सख्ती बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इन क्षेत्रों में किसी को भी घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं मिलेगी और उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कडी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। डीएम ने इन क्षेत्रों में सैनेटाइजेशन व लाॅक डाउन का कडाई से पालन कराए जाने के भी निर्देश दिए हैं।
जानकारी के अनुसार जिले में लगातार बढ रहे कोरोना पाॅजिटिव केसों को देखते हुए जिला प्रशासन अब पूरी तरह सतर्कता बरतने में जुट गया है। डीएम जसजीत कौर ने बताया कि शामली के मौहल्ला माजरा रोड, शांतिनगर में दो लोग कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं, वहीं कैराना के मौहल्ला अफगानान में एक व्यक्ति तथा कांधला के मौहल्ला रायजादगान में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिलता है जिससे इन क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण की आशंका बढ गयी है, इसलिए इन क्षेत्रों को पूरी तरह सील करने के निर्देश दिए हैं। सील किए गए इन क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को अपने अपने घरों में ही रहने की भी कडी हिदायत दी गयी है। इन क्षेत्रों में किसी के भी आने पर पूरी तरह पाबंदी रहेगी लेकिन आवश्यक वस्तुओं की शत-प्रतिशत होम डिलीवरी जारी रहेगी। इन क्षेत्रों में दुकानों व सब्जी मंडी को भी नहीं खोला जाएगा तथा शत-प्रतिशत घरों की जांच कर सैनेटाइजेशन किया जाएगा। आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति व चिकित्सा स्वास्थ्य टीम के लोगों को ही इन क्षेत्रों में जाने की अनुमति होगी, इसके अलावा कोई अन्य व्यक्ति घर से बाहर नहीं निकलेगा, अगर किसी ने भी इसका उल्लंघन किया तो उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 तथा आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 51 के तहत कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने उक्त क्षेत्रों में तैनात जोनल व सैक्टर मजिस्ट्रेटों को भी लाॅक डाउन का कडाई से पालन कराने के निर्देश दिए हैं।
दूसरी ओर शहर के सभी हाॅट स्पाॅटों पर पुलिस का कडा पहरा रहा। गलियों के बाहर बैरिकेटिंग लगायी गयी है, लोगों को आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी की जा रही है। माजरा रोड, शांतिनगर, विवेक विहार में रहने वाले लोगों को घरों से बाहर न निकलने की कडी हिदायत दी गयी है।