संक्रमण पर सीएमओ को दिए निर्देश डोर टू डोर सर्वे जल्दी पूर्ण कराय

सुरेन्द्र भाटी@ बुलन्दशहर : जनपद के नोडल अधिकारी आवास आयुक्त उ0प्र0 श्री अजय चौहान ने पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस सभागार में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण पर सीएमओ को निर्देश दिए कि सर्वे के लिए जो परिवार शेष है उनका डोर टू डोर सर्वे जल्दी पूर्ण कराया जाय, इस पर सीएमओ ने बताया कि जनपद में कुल 81 हॉटस्पॉट/कंटेन्मेंट जोन का सर्वे कार्य पूरा हो गया है।
नोडल अधिकारी ने कहा कि खुर्जा, सिकंदराबाद, देवीपुरा में बार बार केस क्यों निकल रहे हैं, इसका कारण है, कि जब उनके द्वारा देवीपुरा का स्वयं निरीक्षण किया गया तो कुछ परिवारों द्वारा बताया गया कि सर्वे टीम द्वारा एक बार ही सर्वे किया गया है, और सर्वे टीम द्वारा कोरोना बचाव के स्टीकर प्रत्येक घर पर नहीं लगाए गए हैं। इस पर एडीएम प्रशासन को निर्देश दिए कि संबंधित सर्वे टीम के विरुद्ध कार्यवाही कर अग्रिम आदेशों तक वेतन रोका जाए। उन्होंने सीडीओ को निर्देश दिए कि परिवार रजिस्टर के हिसाब से हाउस डोर सर्वे हो रहा है कि नहीं।
नोडल अधिकारी ने सीएमओ को निर्देश दिए कि वह अपनी सभी टीमों को निर्देशित करें कि जहाँ पर जिसका जो टेस्ट कराया जाय, वहाँ पर एक चिन्ह अवश्य बनाया जाय। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि कंटेन्मेंट जोन में शुगर के मरीजों की संख्या क्यों बढ़ रही है, ब्लड शुगर के मरीजों का सही डाटा उपलब्ध कराएं।
उन्होंने सभी ईओ तथा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि हॉटस्पॉट कंटेन्मेंट जोन में विशेष निगरानी रखें ताकि समय से स्थिति को नियंत्रण में किया जा सके।
बेठक में जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार, सीडीओ अभिषेक पान्डे, एडीएम प्रशासन रवींद्र कुमार, सीएमओ डॉ भावतोष शंखधर, सीवीओ डॉ लक्ष्मीनारायण, कार्यक्रम अधिकारी हरिओम वाजपेयी, डीपीआरओ सहित सभी अधिशासी अधिकारी उपस्थित थे।