सोहना में पूर्व नगरपार्षद पर दिन-दहाड़े चलाई गोली

IN8@सोहना— सोहना शहर में एक पूर्व नगरपार्षद व पंजाबी महासंघ के अध्यक्ष हरीश नंदा राजू पर बदमाशों ने दिन-दहाड़े गोली चला दी। गनीमत ये रही कि अपने को निशाने पर लेकर चलाई गई गोली से बचने के लिए हरीश नंदा नीचे की तरफ झुक गए। जिससे गोली दीवार में जा लगी। इसी बीच मची अफरा-तफरी का फायदा उठाकर बदमाश एक स्कार्पियो में बैठकर भाग निकले। माना जा रहा है कि स्कार्पियो के साथ-साथ एक और गाड़ी भी उनके साथ रही है, जिसमें उनके साथी साथ आए थे। दिन-दहाड़े गोली चलने की आवाज सुनकर लोग दहशत में आ गए और घटनास्थल पर लोगों का हुजूम एकत्रित हो गया।

सूचना पाकर सिटी पुलिस थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अरविंद कुमार दहिया और सोहना सीआईए पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंच गई। पुलिस ने जांच के दौरान घटनास्थल से चलाई गई गोली का खाली खोल बरामद किया है। जिला योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष और नगरपार्षद रहे हरीश नंदा पंजाबी महासंघ के अध्यक्ष है और मौजूदा वक्त में उनकी धर्मपत्नी श्रीमती कमलेश नंदा वार्ड-16 से नगरपार्षद है। जैसे ही लोगों को इस बात की जानकारी मिली कि बदमाशों ने हरीश नंदा पर गोली चलाई है तो सैकड़ों व्यापारी और सर्वजातीय समाज के लोगों के साथ-साथ पूर्व व मौजूदा जनप्रतिनिधि सिटी पुलिस थाने में इकटठा हो गए और पुलिस से मांग करने लगे कि बदमाशों की पहचान कर उन्हे जल्द पकड़ा जाए। सिटी पुलिस थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अरविंद कुमार दहिया ने मौजूद लोगों को भरोसा दिया कि पीडि़त पक्ष की शिकायत ले ली गई है। पुलिस पूरे मामले की गहराई से जांच-पड़ताल कर रही है। साथ ही घटनास्थल और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी पुलिस खंगाल रही है ताकि फुटेज के आधार पर सभी बदमाशों की पहचान कर उन्हे जल्द से जल्द पकड़ा जा सके।

हरीश नंदा के कार्यालय पर लगे सीसीटीवी कैमरे में हथियारों के साथ आए बदमाशों के भागते हुए वाला दृश्य फुटेज में नजर आ रहा है। उन्होने बताया कि इस मामले में पुलिस ने एक नामजद समेत उसके अन्य साथी बदमाशों के खिलाफ हत्या के प्रयास को लेकर धारा-307 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपियों को पकडऩे के लिए पुलिस की कई टीमें बनाई गई है, जो आरोपित के संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। कानून इस मामले में अपना काम करेगा। अपराधी चाहे कितना भी तेज-तर्रार क्यो ना हो, पुलिस आरोपित व उसके साथियों को जल्द गिरफ्तार करेगी।