स्वच्छता पखवाड़ा के दौरान सेक्टर-37सी-डी सड़क को किया साफ

IN8@गुरुग्राम……स्वच्छता पखवाड़ा के तहत शनिवार को सेक्टर-37सी/डी की सड़क को साफ किया गया। साथ ही क्षेत्र में पौधारोपण करके स्वच्छता एवं पर्यावरण संरक्षण के लिए नागरिकों से आह्वान किया गया।
इस मौके पर पहुंचे निगम पार्षद ब्रह्मप्रकाश यादव ने बताया कि नगर निगम द्वारा 2 अक्टूबर से स्वच्छता पखवाड़ा चलाया जा रहा है। जिसका समापन 17 अक्टूबर को हुआ है। इसके तहत उनकी टीम ने शनिवार को सेक्टर-37सी/डी सड़क तथा फुटपाथ की पर्याप्त सफाई की गई है। धूल-मिट्टी को साफ करके क्षेत्र में पौधारोपण भी किया गया है।

क्षेत्र की सफाई करते समय पर्यावरण प्रदूषण ना हो, इसका विशेष ध्यान रखते हुए सफाई से पूर्व पानी का छिड़काव किया गया। उन्होंने नागरिकों से भी आह्वान किया कि वे स्वच्छता तथा पर्यावरण संरक्षण में अपना योगदान दें। इसके तहत प्रदूषण बढ़ाने वाली गतिविधियां ना तो स्वयं करें और ना ही दूसरों को करने दें। अगर कोई व्यक्ति इस प्रकार की गतिविधियां करता है, तो उसके बारे में संबंधित विभाग को सूचित करें।

विभाग द्वारा उल्लंघनकर्ता पर नियमानुसार जुर्माना लगाया जाएगा तथा अन्य कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इस मौके पर कुलदीप हिन्दुस्तानी, सुमित वोहरा, विकास चोपड़ा, दिनेश मराठा, कुलदीप चौहान, जसबीर सिंह, बालकिशन शर्मा, अंशुल कॉल, विकास गुप्ता सहित सेक्टर-37 सी व डी की विभिन्न सोसायटियों के लोग मौजूद रहे।