कोरोना के बढते मामलों के बाद भी बाजारों में भीड़

महंगी पड सकती है लोगों की लापरवाही
दीपक वर्मा@ शामली। जिला प्रशासन की बार-बार अपील व सख्ती के बावजूद भी बाजारों में सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं हो रहा है। मंगलवार को भी बाजारों के खुलते ही भारी संख्या में लोग दुकानों पर उमड पडे जबकि जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार लगातार बढती जा रही है। बाजारों में भीड द्वारा बरती जा रही घोर लापरवाही शहर पर भारी पड सकती है। अधिकांश लोग तो बिना मास्क लगाए बाजारों में धडल्ले से खरीददारी कर रहे हैं। किराना, सब्जियों सहित अन्य दुकानों पर लोगों की भीड लगी रहती है लेकिन लोग सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं।
जानकारी के अनुसार जिले में कोरोना वायरस का संकट अभी टला नहीं है और जिला प्रशासन बार-बार लोगों से बाजारों में भीड न लगाने की अपील कर रहा है लेकिन इसके बावजूद भी भीड का आलम थम नहीं रहा है। जिले में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले मिल रहे हैं लेकिन लोग जिला प्रशासन की अपील व नियम-कायदों की धज्जियां उडा रहे हैं।

बाजारों में भी घोर लापरवाही बरती जा रही है जिसका खामियाजा शहर को भुगतना पड सकता है। मंगलवार को भी बाजारों मंे लोगों की अच्छी खासी भीड लगी रही, गांधी चैंक, बडा बाजार, नया बाजार, कबाडी बाजार, नेहरु मार्किट, सुभाष चैंक, भिक्की मोड माजरा रोड आदि पर लोगों की आवाजाही लगी रही। भीड के कारण शहर में कई बार जाम की भी स्थिति बनी रही, वाहन चलने के बजाय रेंगने पर मजबूर हो गए। किराना, फल, सब्जी, रेडीमेड गारमेंट, जूते, जनरल स्टोर, कास्टमेटिक स्टोर, बर्तन स्टोर की दुकानों, मोबाइल शाॅप, इलैक्ट्रोनिक्स, इलैक्ट्रिक, चाट पकौडी की दुकानों पर लोगों की भारी भीड रही।

लोग शारीरिक दूरी से पूरी तरह परहेज करते दिखे। अधिकांश लोग बिना मास्क लगाए ही लोग बाजारों में खरीददारी करने के लिए पहुंच गए। गौरतलब है कि जिले में लगातार कोरोना संक्रमण के केस मिल रहे हैं, हालांकि अधिकांश मरीज ठीक होकर अपने घर भी जा चुके हैं। जिला प्रशासन बार-बार लोगों से अनावश्यक घर से बाहर न निकलने, बाजारों में भीड न लगाने, मास्क का प्रयोग करने की भी अपील कर रहा है लेकिन लोगों की समझ में नहीं आ रहा है। बाजारांे में नियमों की जमकर धज्जियां उडाई जा रही है। एसडीएम संदीप कुमार व सीओ सिटी जितेन्द्र सिह भी समय-समय पर बाजारों का निरीक्षण कर लोगों को चेतावनी भी दे रहे हैं लेकिन लोग सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं।