कोरोना संक्रमित का उपचार करने वाले डाॅक्टर सहित स्टाफ क्वारंटाईन

संक्रमित मृतक महिला का बुगरासी हुआ था उपचार, मेरठ अस्पताल में हुई मौत

संवाददाता@ बुगरासी (बुलंदशहर) खानपुर थाना क्षेत्र निवासी कोरोना संक्रमित महिला की मेरठ में सोमवार को मौंत हो जाने के बाद प्रशासनिक टीम ने पहल करते हुए उपचार करने वाले बुगरासी के प्राईवेट अस्पताल संचालक डाॅक्टर को होम क्वारंटाईन व स्टाफ के तीन लोगों को क्वारंटाईन सेंटर भेजा है। फिर से संक्रमित से लिंक जुड़ने पर कस्बा सहित आस-पडौस के गांवों में हडकंप मचा हुआ है कि बुगरासी फिर से सील जैसी कार्रवाही के दौर से फिर न गुजरे।

खानपुर थाना क्षेत्र के गांव अमरपुर निवासी महिला की कोरोना संक्रमित के कारण मेरठ में रविवार को मौंत हो गई थी।महिला की मृत्यु के बाद प्रशासनिक टीम ने पहल करते हुए मृतका के उपचार व उसके संपर्क में जुडी चैन की कुंडली खंगाली तो बुगरासी निवासी डाॅ जीवी सिंह से उसका उपचार कराने का मामला प्रकाश में आया। एसडीएम सुभाष सिंह, सीओ मनीष यादव व सीएचसी स्याना प्रभारी डाॅक्टर रविन्द्र कुमार टीम के साथ बुगरासी स्थित जीवी सिंह के जनता अस्पताल पहुंच गये। टीम ने डॉक्टर जीवी सिंह को होम क्वारंटाईन किया जबकि उनके कंपाउंडर लक्ष्मण, पैथोलोजिस्ट सौरभ व एक्सरे संचालक पिंटू को क्वारंटाईन के लिये क्वारंटाईन सेंटर भेज दिया है।उल्लेखनीय है कि पूर्व में संक्रमित के सम्पर्क में आने पर एक के बाद एक बुगरासी कस्बे में 16 मरीज़ निकले थे और कस्बा 40 दिन तक हॉटस्पॉट रहा था। अब बुगरासी में कोरोना संक्रमित मृतका की चैन मिलने से कस्बा सहित क्षेत्रभर में भय का माहौल बना हुआ है, कि फिर से कस्बा सील न हो जाये।

…जब पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों ने दिखाये सख्त तेवर,
सोमवार को कस्बा बुगरासी अचानक पहुंचे स्याना एसडीएम सुभाष सिंह, सीओ मनीष कुमार यादव ने टीम के साथ कस्बे का हाल जाना। जहां भी जरूरत समझी, चाहे वह बाजार अथवा बैंक की भीड, वहीं शोसल डिस्टेंडिंग का हवाला देकर सख्त रवैया अपनाये रखा। अधिकारियों द्वार आमजन के हित में की जा रही सख्ती की चर्चा आमजन की जुवान पर थी। उधर चौकी इंचार्ज बृजेश कुमार यादव ने पुलिस बल के साथ कस्बे में घूमकर आमजन व व्यापारियों को दूरी बनाकर सामान व नगदी के आदान-प्रदान पर बल दिया।
उधम सिंह बुगरासी