डीएम-एसपी ने किया हाॅट स्पाॅट सुभाष चैंक का निरीक्षण

हाॅट स्पाॅट पर पुलिसकर्मियों को दिए दिशा निर्देश
अन्य हाॅट स्पाॅटों पर पुलिस का कडा पहरा
दीपक वर्मा@ शामली। शहर के सुभाष चैंक पर बर्तन व्यापारी की पत्नी के कोरोना पाॅजिटिव मिलने पर बनाए गए हाॅट स्पाॅट सहित सभी हाॅट स्पाॅटों पर रविवार को पुलिस की कडी निगरानी रही। इस दौरान डीएम जसजीत कौर व एसपी विनीत जायसवाल ने भी हाॅट स्पाॅट सुभाष चैंक में व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने हाॅट स्पाॅट पर कडी सुरक्षा रखने के निर्देश दिए। दूसरी ओर अन्य हाॅट स्पाॅटों पर भी पुलिस का पहरा रहा। इन हाॅट स्पाॅटों में रहने वाले लोगों को भी बाहर निकलने की अनुमति नहीं है। होम डिलीवरी के माध्यम से लोगों को सामानों की आपूर्ति कराई जा रही है।
जानकारी के अनुसार शनिवार को शहर के सुभाष चैंक निवासी बर्तन व्यापारी की पत्नी के कोरोना पाॅजिटिव निकलने के बाद हडकंप मच गया था। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने महिला को उपचार के लिए कोविड अस्पताल में भर्ती कराते हुए परिवार को भी क्वारंटीन करते हुए उनके सैंपल जांच के लिए भेज दिए थे। जिला प्रशासन द्वारा सुभाष चैंक के एक हिस्से को पूरी तरह सील करते हुए उसे हाॅट स्पाॅट बना दिया गया था, साथ ही बैरिकेटिंग करते हुए सैनेटाइज भी कराया था। हाॅट स्पाॅट पर पुलिसकर्मियों की भी तैनाती की दी गयी थी। हाॅट स्पाॅट में किसी को आने की अनुमति नहीं दी जा रही है। हालांकि हाॅट स्पाॅट के सामने वाले मुख्य मार्ग को आने जाने वालों के लिए सील नहीं किया गया है लेकिन एक हिस्से के काफी भाग पर बल्लियां लगायी गयी है। इस हिस्से में किसी भी दुकानदार को दुकान खोलने की इजाजत नहीं है।

रविवार को डीएम जसजीत कौर व एसपी विनीत जायसवाल ने हाॅट स्पाॅट की व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा पुलिसकर्मियों को दिशा निर्देश दिए। वहीं विवेक विहार में बनाए गए हाॅट स्पाॅट पर भी रविवार को पुलिसकर्मियों का कडा पहरा रहा। हाॅट स्पाॅट में रहने वाले लोगों के लिए होम डिलीवरी की सुविधा प्रारंभ की गयी है। किसी भी व्यक्ति को घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है, वहीं आसपास रहने वाले लोगों को भी हाॅट स्पाॅट के निकट आने नहीं दिया जा रहा है। डीएम जसजीत कौर व एसपी विनीत जायसवाल भी समय-समय पर हाॅट स्पाॅटों का निरीक्षण कर पुलिसकर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे हैं। गौरतलब है कि कोरोना पाॅजिटिव मरीजों के स्वास्थ्य होने के बाद मौहल्ला बडीआल, पंसारियान के हाॅट स्पाॅटों को समाप्त कर दिया गया है, यहां जनजीवन भी सामान्य हो गया है। उच्चाधिकारियों द्वारा वहां रहने वाले लोगों को अभी भी एहतियात बरतने व घर से बाहर निकलने से पूर्व मास्क व सैनेटाइजर का प्रयोग करने की अपील की गयी है।