दुबे के लिए वेस्ट यूपी में सजी बैटल फील्ड, चप्पे-चप्पे पर लगे पोस्टर

  • बॉर्डर, नाके, चैकियों और थानों पर लगाई गई पुलिस के हत्यारे की फोटो
  • दुपहिया, चैपहिया और बड़े वाहनों में भी शातिर की तलाश, सीसीटीवी से भी नजर

दीपक वर्मा@ शामली। पुलिस के हत्यारे पांच लाख के इनामी अपराधी विकास दुबे के लिए वेस्ट यूपी में भी बैटल फील्ड सज गई है। चप्पे-चप्पे पर इस गुनहगार के पोस्टर चस्पा कराए गए हैं। बॉर्डर, नाके, चैकियों और थानों पर लगे पोस्ट के आधार के बाद खाकी हाथ धोकर कुख्यात को तलाशने का काम कर रही है। बॉर्डर और विशेष सड़कों पर नाके लगाकर दुपहिया, चैपहिया और बड़े वाहनों में भी शातिर की तलाश की जा रही है।
कानपुर में खाकी का हत्यारा विकास दुबे अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर चल रहा है। आम अपराधियों पर आंखे तरेरने वाली खाकी की गोलियों से इस शातिर की दूरी बड़े सवाल भी खड़े कर रही है, लेकिन इसके बावजूद भी पुलिस को अभी तक उसकी भनक तक नही लग पाई है। वैसे तो पूरे यूपी में हत्यारे विकास दुबे की तलाश हो रही है, लेकिन अपराधों का गढ़ माने जाने वेस्ट यूपी में पुलिस ने शातिर की तलाश के लिए विशेष बैटल फील्ड सजाई है। यदि शातिर यहां से होकर गुजरा, तो उसका पुलिस की गोलियों से बच पाना मुश्किल हैं। शामली समेत वेस्ट यूपी के अन्य जिलों में बॉर्डर, नाके, चैकियों और यहां तक की थानों पर भी शातिर विकास दुबे के पोस्टर चस्पा कर दिए गए हैं, ताकि पुलिसकर्मी शातिर को पहचानने में कोई चूक ना करे।

इसके अलावा यहां पर आलाधिकारियों के आदेशों के मुताबिक पुलिस के मुखबिर तंत्र को भी विशेष रूप से सक्रिय कर दिया गया है। असलाह बेचने और तस्करी करने वालों पर भी पुलिस की नजर है, क्योंकि इस समय अपराधियों की कोई भी विशेष गतिविधि यूपी पुलिस के मोस्ट वांटेड विकास दुबे से जुड़ी हो सकती है।

सीसीटीवी कैमरे भी किए गए चैकस
शामली समेत आस-पास के जिलों में बॉर्डर समेत विभिन्न स्थानों पर लगे पुलिस के सीसीटीवी कैमरों की भी अलर्ट मॉनीटिरिंग हो रही है। शामली में हरियाणा से लगने वाले बॉर्डर पर भी वाहनों की विशेष चेकिंग शुरू कर दी गई है। इसके अलावा सार्वजनिक स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग पर भी पुलिस नजरें बना रही है। वैसे तो शातिर विकास दुबे के बिहार की ओर कूच करने की जानकारियां मिल रही है, लेकिन अपराधियों की पनाहगाह के लिए बदनाम वेस्ट यूपी का शामली और कैराना भी दुबे की धरपकड़ के लिए आलाकमान की नजरों में हैं।

एसपी बोले चस्पा कराए गए पोस्टर
शामली एसपी विनीत जायसवाल ने बताया कि कानपुर में पुलिसकर्मियों के हत्यारोपी विकास दुबे की गिरफ्तारी के लिए पुलिस को अलर्ट मोड़ पर रखा गया है। यदि बदमाश जनपद या आस-पास के क्षेत्र से होकर गुजरता है, तो पुलिस की सभी तैयारियां पक्की है। एसपी ने बताया कि चैकी, नाके और थानों में भी शातिर अपराधी के फोटो युक्त पोस्टर चस्पा करा दिए गए हैं। इसके अलावा इन पोस्टरों को सार्वजनिक स्थलों पर भी चस्पा कराया जा रहा है।