ट्रक ड्राइवर से स्नैच करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

IN8@ नई दिल्ली।दिल्ली के द्वारका जिला पुलिस के बिंदापुर थाने  के स्टाफ ने 24 घंटे के भीतर तीन स्नैचरों को गिरफ्तार किया है।इसमे मुख्य आरोपी को फरवरी में भी  गिरफ्तार किया गया था।पुलिस ने उनके पास से दो मोबाइल बरामद किए  है।दिल्ली द्वारका जिला पुलिस उपायुक्त एन्टो अल्फोन्स ने बताया कि 23 जुलाई को 7:17 बजे बिंदापुर थाने में मोबाइल स्नैचिंग के बारे में एक पीसीआर कॉल मिली थी।

पेशे से ट्रक ड्राइवर शिकायतकर्ता ने बताया कि वह अपने ट्रक से  द्वारका सेक्टर 3 डीडीए पार्क के पास सेनेटरी सामग्री की आपूर्ति के लिए आया था।इसी बीच वह ट्रक के मालिक से बात करने के लिए बाहर आया और शौचालय में जाने वाले अपने सहायक का मोबाइल भी ले गया। अचानक, दो  लड़के पैदल आए, दो मोबाइल फोन छीन कर भाग गए। उसने उनका पीछा करने की कोशिश की लेकिन किसी को पकड़ नहीं सका।

उसने मोबाइल फोन के कवर पर 2,000 रुपये भी रखे थे और स्नैचरों ने पैसे भी छीन लिए थे।इसके बाद  मामला दर्ज कर एसीपी डाबड़ी बिजेंद्र सिंह की देखरेख में एसएचओ बिंदापुर सतीश कुमार सहित अन्य पुलिसकर्मियो की टीम ने जांच शुरू की।इस जांच में  सुराग पाने के लिए स्थानीय स्रोतों को तैनात किया। स्थानीय सूचना और पेशेवर कौशल के आधार पर टीम ने तीनो स्नैचर  वसीम,(21)धरम देव(20) और सैफ अली(19)को  24 घंटे के भीतर  स्नैच किए गए मोबाइल फोन और नकदी के साथ गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस की पूछताछ के दौरान, आरोपियो ने बताया कि वे डीडीए पार्क के पास घूम रहे थे और ट्रक चालक को किसी से बात करते हुए और दूसरे हाथ में दूसरे फोन को ले जाते हुए देखा। उन्होंने मोबाइल फोन छीनने की योजना बनाई और वह धीरे-धीरे चालक के पास चले गए और मोबाइल फोन छीनने के बाद भाग गए।पुलिस ने बताया कि वसीम और सैफ बाइक मेकैनिक है जबकि धरम  पेंटर का काम करता है।