पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज ने धोनी को एक अलग अंदाज़ दी बधाई

नई दिल्ली: 3 दिन पहले भारतीय क्रिकेट का सबसे नायाब हीरा यानी महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. धोनी के रिटायरमेंट की घोषणा के बाद से विश्व क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गज खिलाड़ी माही को सलाम कर रहे हैं और उन्हें धन्यवाद दे रहे हैं. यह लाजिमी भी है क्योंकि भारतीय क्रिकेट को धोनी ने विरासत में बहुत कुछ दिया है. ऐसे में भला पड़ोसी मुल्क की टीम पाकिस्तान के खिलाड़ी धोनी को सलाम करने से कैसे पीछे रह सकते हैं. यूं तो इंजमाम उल हक और शाहिद अफरीदी जैसे कई पाक खिलाड़ियों ने धोनी को बधाई दी है. लेकिन सीमित ओवर के क्रिकेट में पाकिस्तान टीम की कमान संभालने वाले बल्लेबाज बाबर आजम ने एक अनोखे अंदाज में महेंद्र सिंह धोनी को सलाम किया है.

मौजूदा समय में पाकिस्तान के सबसे बेहतरीन बैट्समैन बाबर आजम ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल पर धोनी की एक तस्वीर शेयर करते हुए ट्वीट में एक खास मैसेज लिखा है. जिसमें बाबर धोनी की क्रिकेट में महान गाथा का गुणगान कर रहे हैं. बाबर ने लिखा है कि आपको बेहतरीन क्रिकेट करियर के लिए ढ़ेर सारी बधाई. जिस तरीके से आप कप्तानी के साथ गेम में जब्जा बनाए रखते थे, उसे हमेशा याद रखा जाएगा. इसके अलावा क्रिकेट में आपने जो विरासत छोड़ी है वो कभी नहीं भूलाई जा सकती. माही आप जिस तरीके से क्रिकेट की दुनिया में चमकते रहे ठीक उसी प्रकार आप आने वाले जीवन में भी चमकते रहें. कुछ इस तरह से बाबर आजम ने धोनी प्रति अपनी भावनाएं प्रकट की.

धोनी के प्रति अन्य क्रिकेटर्स का यह सम्मान इसलिए भी है क्योंकि कैप्टन कूल के नाम से मशहूर धोनी ने कई मौकों पर अपने खेल, शांत व्यवहार और खेल भावना के दम पर विपक्षी टीम के दिलों में भी जगह बनाई है. वहीं बाबर आजम का यह ट्वीट थोड़ी देर से इसलिए आया है क्योंकि इस समय वह पाक टीम के साथ इग्लैंड दौरे पर हैं, जहां पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज जारी है. इसके अलावा बाबर आजम की कप्तानी में ही पाकिस्तान टीम को इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी-20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज भी खेलनी है.