डीएम एसएससी ने थाना गुलावठी में समाधान दिवस पर आए फरियादियों की समस्याएं सुनी



सुरेन्द्र सिंह भाटी@बुलंदशहर 23 जुलाई सू0वि0 जिलाधिकारी चंद्र प्रकाश सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार की अध्यक्षता में थाना समाधान दिवस का आयोजन थाना गुलावठी में किया गया।जिलाधिकारी ने कहा कि शासन की मंशा अनुसार थाना समाधान दिवस में आए हर फरियादी की समस्याओं को गंभीरता से सुना जाए और निश्चित समय सीमा के अंतर्गत उनका गुणवत्ता परक निस्तारण भी सुनिश्चित किया जाए।

ताकि फरियादियों को अपनी समस्याओं को लेकर यहां वहां न भटकना पड़े अतिक्रमण की शिकायतों पर पुलिस एवं राजस्व विभाग की टीम संयुक्त रूप से कार्यवाही कर मौके से चिन्हांकन कर अवैध कब्जा हटवाने तथा अतिक्रमणकारी व्यक्ति के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही भी सुनिश्चित की जाए।

इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने अधीनस्थों को निर्देशित करते हुए कहा कि थाना समाधान दिवस के दौरान प्राप्त सभी छोटी-बड़ी शिकायतों को क्रमबद्ध रूप से रजिस्टर में अंकित किया जाए तथा उनका निर्धारित समय सीमा में मौके पर जाकर निस्तारण भी सुनिश्चित किया जाए।

ताकि उन प्रकरणों की किसी भी दशा में पुनरावृत्ति न होने पाये, उन्होंने कहा कि थाना पर आने वाली महिलाओं एवं बालिकाओं की समस्या को महिला हेल्प डेस्क पर सुना जाए तथा महिला सुरक्षा संबंधी हेल्पलाइन 1090 का व्यापक प्रचार-प्रसार भी किया जाए ।