चेकिंग अभियान में बाइक सवारों पर चला पुलिसिया डंडा

कई स्थानों पर ताबडतोड अभियान चलाकर काटे चालान
दीपक वर्मा@ शामली। बाजारों में वाहन ले जाने पर प्रतिबंध लगाए जाने के बावजूद भी बाइक सवार सुधर नहीं रहे हैं। मंगलवार को पुलिस ने कई जगह वाहन चालकों को पकडकर उनके चालान काटकर हजारों रुपये का जुर्माना वसूल किया। स्थानीय गांधी चैंक में तो महिला पुलिसकर्मियों ने कई बाइक सवारों के ताबडतोड चालान काटे जिससे हडकंप मचा रहा। वहीं मुख्य मार्गों पर भी वाहन चालकों पर पुलिस की सख्ती जारी रही और चालानी कार्रवाई की गयी।
जानकारी के अनुसार लाॅक डाउन के चलते सुबह सात बजे से दोपहर 12 बजे तक दुकान खोलने के निर्देश दिए गए हैं, इस दौरान बाजारों में वाहनों के ले जाने पर भी प्रतिबंध लगाया गया है लेकिन कुछ लोग नियमों व कानूनों की धज्जियां उडा रहे हैं और घर से बाइक लेकर बाजारों में खरीददारी को पहुंच रहे हैं। पुलिस द्वारा प्रतिदिन चेकिंग अभियान चलाकर ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई भी कर रही है लेकिन इसके बावजूद भी लोग मान नहीं रहे हैं। मंगलवार को भी पुलिस ने कई स्थानों पर जबरदस्त चेकिंग अभियान चलाया। पुलिस ने विजय चैंक, अजंता चैंक, फव्वारा चैंक, हनुमान रोड, सुभाष चैंक, धीमानपुरा, गुरुद्वारा तिराहा पर ताबडतोड कार्रवाई करते हुए बिना कारण सडकों पर घूम रहे बाइक सवारों को पकडकर उनके चालान काटकर मोटा जुर्माना वसूला। इस दौरान बिना हेलमेट, बाइक पर तीन सवारियां बैठाने, बाइक के पूरे कागजात न होने, डीएल न होने के चलते भी चालान काटे गए। वहीं बाजारों में वाहन लेकर घूमने वालों पर मंगलवार को महिला पुलिसकर्मियों का डंडा भी जमकर चला।

गांधी चैंक में महिला थाना प्रभारी नीरज चैधरी ने बाइक सवारों पर जमकर कार्रवाई की तथा कई बाइक सवारों को पकडकर उनके चालान काटे। इस दौरान कई बाइक सवार महिला थाना प्रभारी से माफी भी मांगते दिखे लेकिन उन्होंने कडी फटकार लगाते हुए उनके चालान काटे। महिला पुलिसकर्मियों का गुस्सा देखकर कई बाइक सवार तो वापस भाग खडे हुए जबकि कुछ पुलिसकर्मियों के चंगुल में फंस गए। पुलिस की इस कार्रवाई से बाजार में हडकंप मचा रहा।