पुलिस मुठभेड़ में 15 हजारी सुपारी किलर घायल, साथी फरार

हत्याकांड के मामले में वांछित चल रहा था बदमाश
मुठभेड में एक पुलिसकर्मी भी हुआ घायल, तमंचे, कारतूस व बाइक बरामद
दीपक वर्मा@ शामली। हत्या के मामले में वांछित चल रहा एक 15 हजारी ईनामी सुपारी किलर देर रात आदर्श मंडी क्षेत्र में हुई एक मुठभेड में घायल हो गया जबकि उसका साथी अंधेरे का लाभ उठाकर फरार हो गया। मुठभेड में एक पुलिसकमी भी घायल हो गया है। आदर्श मंडी पुलिस व स्वाॅट टीम ने घायल बदमाश व पुलिसकर्मी को उपचार के लिए सीएचसी में भर्ती कराया। बदमाश के कब्जे से एक तमंचा, कारतूस, खोखे व चोरी की बाइक भी बरामद हुई है। एसपी विनीत जायसवाल ने भी अस्पताल पहुंचकर बदमाश से पूछताछ की। पकडा गया बदमाश हत्याकांड के मामले में वांछित चल रहा था और किसी बडी वारदात को अंजाम देने के लिए आ रहा था। बदमाश पर हत्या, हत्या के प्रयास के करीब 17 मुकदमें दर्ज हैं।

जानकारी के अनुसार एसपी विनीत जायसवाल के निर्देश के बाद जनपद पुलिस वांछित चल रहे अपराधियों की तलाश में अभियान चला रही है। देर रात कोतवाली पुलिस ने आदर्श मंडी पुलिस को सूचना दी कि स्पोटर्स बाइक पर सवार दो संदिग्ध लोग तेजी के साथ एसटी तिराहा की तरफ आ रहे हैं तथा किसी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। सूचना पर आदर्श मंडी थानाध्यक्ष कपिल गौतम अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे तथा एसटी तिराहा पर बैरियर लगाकर बाइक सवारों की तलाश शुरू कर दी। इसी दौरान पुलिस को स्पोटर्स बाइक आती दिखाई दी, जब पुलिस ने बाइक सवारों को रुकने का इशारा किया तो वे पुलिस पर फायरिंग करते हुए सहारनपुर रोड की तरफ भाग निकले जिसके बाद पुलिस ने बदमाशों का पीछा शुरू कर दिया, इसी दौरान पुलिस ने बदमाशों को सहारनपुर रोड से गोहरनी जाने वाले मार्ग पर घेर लिया, इस पर बदमाशों ने फिर पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी जिसमें गोली लगने से एक पुलिसकर्मी विनीत यादव घायल हो गया। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी जिसमें एक बदमाश पैर में गोली लगने पर घायल होकर गिर पडा जबकि उसका साथी अंधेरे का फायदा उठाते हुए फरार हो गया। पूछताछ करने पर बदमाश ने अपना नाम अजीम उर्फ समीर पुत्र नसरूद्दीन निवासी मौ. शमशाद रोड कस्बा व थाना पिलखुआ जनपद हापुड व अपने फरार साथी का नाम जावेद निवासी हापुड बताया। पुलिस ने घायल बदमाश व पुलिसकर्मी को उपचार के लिए सीएचसी शामली में भर्ती कराया है। बदमाश के कब्जे से पुलिस ने एक तमंचा, पांच कारतूस, चार खोखे तथा बिना नंबर की बाइक बरामद की है। वहीं एसपी विनीत जायसवाल ने भी अस्पताल पहुंचकर घायल बदमाश से पूछताछ की तथा पुलिसकर्मी का भी हालचाल जाना। इस मौके पर आदर्श मंडी व स्वाॅट टीम के पुलिसकर्मी भी मौजूद रहे।

इनसेट
वकील हत्याकांड में था वांछित
शामली। थानाध्यक्ष आदर्श मंडी कपिल गौतम ने बताया कि मुठभेड में पकडा गया 15 हजारी बदमाश अजीम सुपारी लेकर हत्या करता है। वह आदर्श मंडी क्षेत्र के गांव सिक्का में वकील की हत्या में वांछित चल रहा था जिसने अपने साथियों के साथ मिलकर हत्याकांड को अंजाम दिया था। इस मामले में 6 बदमाश पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेजे जा चुके हैं जबकि अजीम फरार चल रहा था। इस हत्याकांड में जो बाइक इस्तेमाल की गयी थी उसे चोरी किया गया था। काफी समय से पुलिस को अजीम की तलाश थी। थानाध्यक्ष ने बताया कि बदमाश के खिलाफ आदर्श मंडी समेत हापुड, सहारनपुर व मेरठ में हत्या, हत्या के प्रयास व आम्र्स एक्ट की धारा में करीब 17 मुकदमें दर्ज हैं।