प्रवीण हत्याकांड का मास्टरमाइंड शूटर उत्तराखंड से गिरफ्तार

IN8@फरीदाबाद—एसजीएम नगर में सरकारी राशन डिपो चलाने वाले प्रवीण की हत्या मामले में क्राइम ब्रांच डीएलएफ पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने हत्याकांड के मास्टरमाइंड शूटर राहुल उर्फ सन्नी को उत्तराखंड से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस आज आरोपी को लेकर फरीदाबाद पहुंचेगी। इसके बाद उसे अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। राहुल उर्फ सन्नी की तलाश भिवानी पुलिस को भी थी। 24 जून को प्रवीण की हत्या से चार दिन पहले राहुल और उसके साथियों ने भिवानी में एक बिजनेसमैन को मारा था।

उल्लेखनीय है कि 24 जून को एसजीएम नगर में सरकारी राशन डिपो चलाने वाले प्रवीण की गोली मारकर हत्या कर दी थी।
हत्यारे मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए थे। उन्होंने प्रवीण के साथ बैठकर कोल्डड्रिंक भी पी थी। पुलिस को जानकारी मिली कि प्रवीन की हत्या का मास्टरमाइंड राहुल उर्फ सन्नी नाम का एक बदमाश है। उसने अपने साथियों संग इस हत्याकांड को अंजाम दिया था। साल 2018 में प्रवीण ने राहुल उर्फ सन्नी को अवैध हथियार रखने के आरोप में गिरफ्तार कराया था। उसका बदला लेने के लिए राहुल ने वारदात को अंजाम दिया। दो दिन पहले ही क्राइम ब्रांच डीएलएफ पुलिस ने राहुल की मदद वाले दो आरोपियों कैंप पलवल निवासी मनीष और रोहित को गिरफ्तार किया है। ये दोनों पांच दिन की रिमांड पर हैं। इनसे पूछताछ के बाद ही पुलिस को राहुल के बारे में सुराग लगा।
मनीष और रोहित की पहचान जेल में ही राहुल से हुई थी।

इन दोनों ने पुलिस को बताया है कि राहुल उर्फ सन्नी ने प्रवीण की हत्या से पहले 20 जून को भिवानी में भी एक व्यक्ति की हत्या की थी। इसके बाद वह साथियों संग मनीष ओर रोहित के पास रुका था। इन दोनों ने गाड़ी, पैसे व प्रवीन की रेकी करके उसकी मदद की थी। हत्या के बाद अपनी कार में आरो को भगाकर ले गए थे और किराए पर मकान भी दिलाया था। इस पूरे मामले को सुलझाने में क्राइम ब्रांच डीएलएफ में तैनात सब इंस्पेक्टर ब्रह्मप्रकाश, एएसआइ कप्तान सहित अन्य की अहम भूमिका रही।