फिलीपींस में सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त, 85 लोग थे सवार

दक्षिणी फिलीपींस में कम से कम 85 लोगों को ले जा रहा एक सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है, फिलिपींस के सेना प्रमुख ने ये जानकारी दी है. जनरल सिरिलिटो सोबेजाना ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि सी-130 विमान सुलु प्रांत के जोलो द्वीप पर लैंड करने की कोशिश के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

जलते हुए मलबे से 40 लोगों को निकाला जा चुका है. सोबेजाना ने कहा, “राहत और बचावकर्मी घटनास्थल पर मौजूद हैं, हम प्रार्थना कर रहे हैं कि हम और लोगों की जान बचा सकें.” “यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. “विमान रनवे से चूक गया, उसे संभालने कोशिश की असफल रही और दुर्घटनाग्रस्त हो गया”

मध्य फिलीपींस में बारिश हो रही है, लेकिन ये साफ़ नहीं है कि हादसा ख़राब मौसम के कारण हुआ या नहीं. सुलु के मुख्य शहर जोलो में हवाई अड्डा एक पहाड़ी इलाके से कुछ किलोमीटर की दूरी पर स्थित है, यहां सेना अबू सय्यफ नाम के चरमपंथी गुट से लड़ाई लड़ रही है. इसनें से कुछ उग्रवादियों ने खुद को इस्लामिक स्टेट समूह से जोड़ लिया है.

एएफपी के मुताबिक प्लेन में सवार कई यात्रियों ने हाल ही सैन्य प्रशिक्षण में स्नातक की डिग्री ली थी और उन्हें मुस्लिम बहुल अशांत क्षेत्र में चरमपंथियों से लड़ने वाले एक टास्क फ़ोर्स के हिस्से के रूप में तैनात किया जा रहा था. दक्षिणी फिलीपींस में कई चरमपंथी गुट मौजूद हैं इसलिए वहां बड़ी संख्या में सैनिक तैनात रहते हैं.