फीस निर्धारण को लेकर अभिभावकों की भूख हड़ताल दूसरे दिन जारी

-डीएफआरसी बैठक मात्र दिखावा, कार्रवाई के नाम पर मिल रहा आश्वासन

विनोद पांडेय @ गाजियाबाद। ऑनलाइन क्लास के आधार पर फीस निर्धारण की मांग को लेकर जिला मुख्यालय पर अभिभावकों का धरना दूसरे दिन गुरूवार को भी जारी रहा। भूख हड़ताल पर अध्यक्ष सीमा त्यागी, साधना सिंह, व भारती शर्मा मांगों को लेकर बैठी रही। गाजियाबाद पेरेंट्स एसोसिएशन के नेतृत्व में चल रही इस हड़ताल में पदाधिकारियों ने आरोप लगाया है कि डीएफआरसी की बुधवार को हुई बैठक महज दिखावा थी जिसमें उनकी मांगों को लेकर कोई चर्चा ही नहीं की गई।

इतना ही नहीं, अभिभावकों ने यह भी आरोप लगाया कि प्रशासन लगातार उनको हटाए जाने को लेकर दबाव बना रहा है लेकिन वह किसी भी कीमत पर यहां मांगे पूरी होने तक नहीं हटेंगे। भूख हड़ताल पर बैठी एसोसिएशन की अध्यक्ष सीमा त्यागी ने आरोप लगाया कि अभिभावकों की मांगों पर विचार रखने के लिए बुधवार को डीएफआरसी की बैठक बुलाई गई थी लेकिन उस बैठक में सिर्फ आश्वासन के नाम पर कुछ नहीं किया गया।

अभिभावकों को पिछले छह महीने से आश्वासन ही मिल रहा है जबकि डीएफआरसी पर पावर है कि वह निजी स्कूलों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर सकती है। उन्होंने कहा कि कल भी जिन दो स्कूलों के खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई की गई है, वह भी महज दिखावा है, जो स्कूल करोड़ों रुपए की फीस वसूलते हैं, उन पर एक व पांच लाख का जुर्माना लगाना एक मजाक ही है।

अभिभावकों ने कहा कि आज तक जितने स्कूलों पर जुर्माना लगाया गया है क्या उनमें से किसी ने जमा कराया है। शासन-प्रशासन लगातार दबाव बना रहे हैं कि फीस जमा कराई जाए लेकिन जब ऑनलाइन क्लास चल रही हैं तो पूरी फीस क्यों दें। भूख हड़ताल पर बैठे अभिभावकों ने आरोप लगाया है कि प्रशासन लगातार उन्हें यहां से हटने के लिए दबाव बना रहा है। बुधवार रात को प्रशासन अधिकारी ने उन्हें हटाने का प्रयास किया, लेकिन अभिभावकों ने आरपार की लड़ाई का ऐलान किया।