मुरादनगर ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर और मॉनिटर चोरी

In8@ गाजियाबाद। मुरादनगर स्थित ऑर्डिनेंस फैक्ट्री मुरादनगर से सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर और उसका मॉनिटर चोरी हो गया। इस मामले में फैक्ट्री के 28 कर्मचारियों पर शक जाहिर करते हुए मुरादनगर पुलिस स्टेशन में एफआईआर कराई है।

मामला संवेदनशील स्थान से जुड़ा हुआ है, इसलिए पुलिस ने सभी नामजद कर्मचारियों को थाने पर बुलाकर बयान लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि सुरक्षा के लिए लगाए गए सीसीटीवी कैमरे से जुड़ा सामान क्यों चुराया गया।
ऑर्डिनेंस फैक्ट्री के सुपरवाइजर विनोद कुमार ने बताया, वे फैक्ट्री के अग्निशमन अनुभाग में कार्यरत हैं। 23 मई की सुबह 8 बजे सुरक्षा कार्यालय से चाभी ड्रॉ करके जब उन्होंने अपने अनुभाग का ताला खोला तो सीसीटीवी का सामान गायब मिला।

वहां डीवीआर, हार्डडिस्क, चैनल पॉवर पॉवर एसएमपीएस और पीसी मॉनिटर मौजूद नहीं मिला। चोरी की सूचना पर सुरक्षाकर्मी वहां पहुंच गए और पूरे कार्यालय को सील कर दिया। सुपरवाइजर ने बताया, 21 मई की शाम साढ़े 5 बजे कार्यालय को लॉक करके सुपरवाइजर गणेश सिंह ने चाभी सुरक्षा कार्यालय में जमा कर दी थी।

ऐसे में 21 मई की रात से 23 मई की सुबह तक तीन शिफ्ट में ड्यूटी पर तैनात रहे कर्मचारियों पर चोरी करने का शक है। थाना मुरादनगर एसएचओ सतीश कुमार ने बताया, 30 मई को हुई एफआईआर में 28 कर्मचारियों को नामजद किया गया है।

सभी कर्मचारियों को थाने पर बुलाकर उनके बयान दर्ज किए जा रहे हैं। यह भी पता लगाया जा रहा है कि चोरी का मकसद क्या था? हालांकि पुलिस जांच में यह बात भी सामने आई है कि कर्मचारी यूनियन में अंदरूनी राजनीति चल रही है।

इस कारखाने में 250 से 450 किलो वजनी बम, हैंड ग्रेनेड, फ्लेयर ट्रिप वायर, टी-90 टैंकों के लिए ट्रैक असेंबली, विभिन्न टैंकों के लिए बख्तरबंद कास्टिंग आदि चीजें तैयार होती हैं। ऑर्डिनेंस फैक्ट्री की अपनी सुरक्षा व्यवस्था है।

यहां काम करने वाले प्रत्येक कर्मचारी का टिफिन तक चेक होता है, इसके बाद ही उसको एंट्री मिलती है और बाहर जाने पर भी लंबी जांच प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है।