यूपी-हरियाणा बॉर्डर से हटी सील, आवागमन शुरू

  • पुलिस ने बॉर्डर पर चलाया सघन चेकिंग अभियान
  • कांवड़ियों का आवागमन रोकने को भी कड़ी नजर

संवाददाता@ कैराना। यूपी-हरियाणा बॉर्डर से सील हटने के बाद वाहनों का आवागमन शुरू हो गया था। लॉकडाउन में बॉर्डर पर पुलिस ने सील लगा दी थी। पुलिस ने आवागमन को देखते हुए सघन चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान कांवड़ यात्रा पर प्रतिबंध को लेकर कांवड़ियों पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है।

प्रदेश में योगी सरकार ने कोरोना महामारी को लेकर 55 घंटे के लिए लॉकडाउन लागू कर दिया था। इसके बाद कैराना में स्थित यूपी-हरियाणा बॉर्डर को पुलिस ने सील कर दिया था। जहां पुलिस सख्ताई के साथ लॉकडाउन का पालन सुनिश्चित कराती हुई नजर आ रही थी। बॉर्डर से पुलिस केवल ऐसे वाहनों को गुजरने दे रही थी, जो माल वाहक, अनुमति प्राप्त या फिर इमरजेंसी की स्थिति में जा रहे हों। बेवजह आवागमन पर वाहनों को रोक कर वापस ही भेजा जा रहा था।

सोमवार को लॉकडाउन की समय अवधि समाप्त हो गई। इसके बाद यूपी-हरियाणा बॉर्डर से सील हटा दी गई। सील हटने के बाद बॉर्डर से वाहनों का आवागमन शुरू हो गया है। आवागमन को देखते हुए पुलिस द्वारा यमुना ब्रिज पुलिस चैकी के सामने सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। पुलिस ने वाहनों की सघन तलाशी लेने के बाद ही उन्हें आने-जाने दिया। वहीं, चेकिंग के दौरान पुलिस वाहनों में यह भी देख रही हैं कि कहीं कोई कांवड़िया तो कांवड़ लेने के लिए नहीं जा रहा है। हालांकि, अभी ऐसा कोई मामला सामने नहीं आया है।