शहर में कराया गया सैनेटाइजर का छिडकाव

शिव चैंक सहित कई स्थानों पर दवा का छिडकाव
दीपक वर्मा@ शामली। कोरोना संक्रमण व संचारी रोगों पर नियंत्रण के लिए प्रदेश सरकार द्वारा लागू किए गए लाॅकडाउन का जहां शहर में सख्ती से पालन कराया जा रहा है, वहीं लोगों के स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए रविवार को जिला प्रशासन के निर्देश पर दमकल विभाग द्वारा शहर के कई हिस्सों को सैनेटाइजर कराया गया, साथ ही लोगों को विशेष सावधानी बरतने व घरों से बाहर न निकलने की भी अपील की गयी। दूसरी ओर नगर पालिका प्रशासन द्वारा भी लाउडस्पीकर के माध्यम से शहर की जनता से लाॅक डाउन का पालन कराने की अपील की जा रही है।

जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमण व संचारी रोगों से बचाव के लिए प्रदेश सरकार द्वारा शुक्रवार की रात 10 बजे से सोमवार की सुबह 5 बजे तक लाॅक डाउन लागू करने के साथ-साथ इसका सख्ती से पालन कराने, साथ ही जिलेभर में सैनेटाइजर का छिडकाव के साथ-साथ लोगों को मास्क, सैनेटाइजर व बिना वजह घर से बाहर न निकलने के प्रति जागरूक करने के निर्देश दिए गए है। एसपी विनीत जायसवाल ने भी शासन के निर्देश पर जनपद पुलिस को लाॅक डाउन का कडाई से पालन कराने के कडे निर्देश दिए हैं जिसके बाद शहर में जगह-जगह पुलिसकर्मियों की तैनाती के साथ-साथ जबरदस्त चेकिंग अभियान भी चलाया जा रहा है जिसमें बिना कारण सडकों पर घूमने वाले बाइक सवारों के खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई की जा रही है।

जिला प्रशासन के निर्देश पर रविवार को दमकल विभाग द्वारा शहर के शिव चैंक सहित सभी प्रमुख बाजारों व सडकों पर सैनेटाइजर का छिडकाव कराया गया ताकि कोरोना संक्रमण के साथ-साथ संचारी रोगों डेंगू, कालाजार, इंसेफेलाइटिस और मलेरिया जैसे रोगों के संक्रमण को भी फैलने से रोका जा सके। इस मौके पर पुलिस विभाग द्वारा लोगों को बिना कारण घरों से बाहर न निकलने व मास्क का प्रयोग करने की हिदायत दी है। दूसरी ओर नगर पालिका चेयरमैन अंजना बंसल के निर्देश पर पालिका कर्मचारियों ने ई-रिक्शा के माध्यम से लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बिना कारण घरों से बाहर न निकलने, मास्क का प्रयोग करने, समय-समय पर हाथों को साबुन अथवा हैडवाॅश से धोने, बाहर से आने पर हाथों को सैनेटाइज करने की अपील की जा रही है।