शिक्षा और सामाजिक कल्याण के लिए मिला ग्लोबल अवॉर्ड


सुरेन्द्र सिंह भाटी@बुलंदशहर खुर्जा – शिक्षा और सामाजिक कल्याण के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए गांव चचोई निवासी डॉ.गौरव सोलंकी को इंटरनेशनल काउंसिल फॉर एजूकेशन रिसर्च ट्रैनिंग (आईसीईआरटी) नई दिल्ली के द्वारा भारत अंतरराष्ट्रीय केंद्र नई दिल्ली के सभागार में शिक्षा,स्वास्थ्य ,प्रबंधन और अनुसंधान में हालिया परिवर्तन शीर्षक पर आयोजित हुए।

एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय बहुविषयक सम्मेलन में डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन ग्लोबल एजुकेटर अवॉर्ड 2022 से सम्मानित किया गया। डॉ सोलंकी शिक्षा के साथ साथ अपने सामाजिक कार्यों के लिए भी जाने जाते हैं वो ग्रामीण परिवेश में राष्ट्रीय शिक्षा संवर्धन(नीव)से भी जुड़े हैं।

और गरीब और असहाय बच्चे के लिए निशुल्क शिक्षा प्रदान कराने का कार्य भी करते हैं।डॉ गौरव सोलंकी ने बताया कि जल्द ही गांव में ग्रामीण परिवेश में राष्ट्रीय शिक्षा संवर्धन नीति के सौजन्य से एक विधालय का प्रारम्भ होगा जिस में गरीब और जरूरतमंद बच्चों को निशुल्क शिक्षा प्रदान की जायेगी।

निशुल्क शिक्षा के साथ साथ बच्चे के लिए निशुल्क यूनिफॉर्म और निशुल्क किताबों भी मिलेगी।प्रवक्ता पद पर कार्यरत डॉ सोलंकी पत्रकारिता में भी काफी रुचि रखते हैं।