हाॅट स्पाॅटों पर रहा पुलिस का कडा पहरा

बैरिकेटिंग का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस की नजर टेढी
दीपक वर्मा@ शामली। कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद शहर के माजरा रोड, विवेक विहार सहित अन्य हाॅट स्पाॅटों पर पुलिस का कडा पहरा रहा। वहीं माजरा रोड पर बैरिकेटिंग के अंदर रहने वाले लोग धडल्ले से बाहर निकलकर अपने काम धंधों पर जा रहे हैं जिससे अन्य लोगों में आक्रोश बढता जा रहा है। लगातार मिल रही शिकायतों के बाद अब हाॅट स्पाॅटों के बाहर पुलिस ऐसे लोगों को चिन्हित कर रही है जो बैरिकेटिंग का उल्लंघन कर बाहर निकल रहे हैं।

जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमित केस मिलने के बाद शहर के कई मौहल्लों को हाॅट स्पाॅट घोषित करते हुए वहां पुलिसकर्मियांे की तैनाती कर दी गयी थी। हालांकि कुछ हाॅट स्पाॅटों को मरीजों के स्वस्थ होने के बाद खत्म कर दिया गया है लेकिन अभी भी शहर मंे कई स्थानों पर हाॅट स्पाॅट घोषित है इसमें माजरा रोड, विवेक विहार भी शामिल है। माजरा रोड पर सभासद पति व उनके परिजनों के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद मकान को सील करते हुए वहां बैरिकेटिंग लगाकर पुलिसकर्मियों की भी तैनाती कर दी गयी थी, इसके अलावा माजरा रोड पर ही एक गली को भी बैरिकेटिंग कर बंद कर दिया गया था|

लोगों को घरों से बाहर निकलने की इजाजत नहीं है लेकिन कुछ लोग बैरिकेटिंग का खुला उल्लंघन करते हुए उसे पार कर अपने-अपने काम धंधों पर जा रहे हैं जिससे मौहल्ले में रहने वाले अन्य लोगों में भी आक्रोश बढता जा रहा है। इस बात की जानकारी जैसे ही पुलिस विभाग को मिली, तो हाॅट स्पाॅटों पर तैनात किए गए पुलिसकर्मियों को ऐसे लोगों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। वहीं बीएसएनएल आफिस की तरफ जाने वाली सडक पर भी बैरिकेटिंग लगायी गयी जिसे कुछ लोग पार कर अंदर आते-जाते रहते हैं, यहां पर भी पुलिसकर्मी की तैनाती कर दी गयी है ताकि कोई भी बैरिकेटिंग को पार न कर सके। इसके अलावा मौहल्ला सीबी गुप्ता कालोनी/इंद्रा कालोनी में बनाए गए हाॅट स्पाॅट पर भी पुलिसकर्मियों का कडा पहरा रहा। किसी को भी बाहर निकलने की इजाजत नहीं दी जा रही है। होम डिलीवरी के माध्यम से लोगों को खाने पीने के सामान की आपूर्ति कराई जा रही है।