74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट के मुख्य भवन पर किया ध्वजारोहण

सुरेन्द्र भाटी@बुलन्दशहर आज 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने कलेक्ट्रेट के मुख्य भवन पर प्रातः 9 बजे सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ध्वजारोहण किया गया। इस अवसर पर उपस्थित कलेक्ट्रेट के अधिकारियों, कर्मचारियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के एवं उनके परिजनों के किसी भी प्रकार के लंबित कार्यो को सम्बंधित विभाग तत्परता से निस्तारित करें।

उन्होंने कहा कि हम सभी की ओर से स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के लिए यह एक सच्ची श्रद्धांजलि होगी। इस अवसर पर उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि सभी लोग वर्तमान में कोरोना महामारी के कारण संक्रमण के बचाव के लिए आवश्यक सावधानी बरतें। साथ ही स्वयं एवं अपने परिवाजरजनों की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाये जाने के लिए आयुर्वेदिक काढ़ा का उपयोग करें। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन गिलोय, तुलसी, नींबू पानी, दूध हल्दी आदि प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले खाद्य पदार्थों का सेवन करें जिससे संक्रमण से बचाव किया जा सके।


कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित कार्यक्रम में जिलाधिकारी द्वारा स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों को पुष्प माला, शाॅल भेंट एवं मिष्ठान भेंट कर सम्मानित किया। इस वर्ष कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत जनपद के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को संक्रमण से बचाव के लिए पूर्व में ही उनके घरों पर जाकर प्रशासन द्वारा स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए सम्मानित किया गया है। कार्यक्रम में गांधी बाल निकेतन की अध्यापिकाओं द्वारा देशभक्ति गीत के माध्यम से सभागार में उपस्थित जनों को देशभक्ति से सराभोर किया।

जिलाधिकारी द्वारा गांधी बाल निकेतन की छात्राओं एवं अध्यापिकाओं को उनके द्वारा दी गई प्रस्तुति के लिए सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी एवं अन्य अधिकारियों द्वारा कलेक्ट्रेट परिसर में पौधारोपण भी किया गया। कार्यक्रम में अपर जिलाधिकारी(वि/रा) मनोज कुमार सिंघल, जिलाधिकारी-प्रशासन रवीन्द्र कुमार, अपर जिलाधिकारी-न्यायिक उमेश चन्द्र उपाध्याय सहित कलेक्ट्रेट के अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे।