• indianews86@gmail.com
  • ghaziabad, uttar pradesh

‘दिल्ली में 28 जनवरी से 26 फरवरी तक शॉपिंग फेस्टिवल’, पूरी दुनिया से लोगों को करेंगे आमंत्रित: केजरीवाल

नयी दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में शॉपिंग फेस्टिवल का आयोजन किया जाना है। इसको लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि दिल्ली शॉपिंग फेस्टिवल का देश का सबसे बड़ा फेस्टिवल होगा और इसमें पूरी दुनिया के लोगों को आमंत्रित किया जाएगा।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि अगले साल दिल्ली में 28 जनवरी से 26 फरवरी तक दिल्ली शॉपिंग फेस्टिवल मनाया जाएगा। यह देश का सबसे बड़ा फेस्टिवल होगा। हम इसे दुनिया का सबसे बड़ा फेस्टिवल बनाएंगे। पूरी दुनिया से लोगों को आमंत्रित करेंगे जिससे वे दिल्ली और उसकी संस्कृति का अनुभव कर सकें। उन्होंने कहा कि इस फेस्टिवल में सबके लिए कुछ न कुछ जरूर होगा। इसमें लोग अभूतपूर्व अनुभव करेंगे। इसमें कई सारी प्रदर्शनियां लगाई जाएंगी। देश भर से कई आर्टिस्ट को आमंत्रित किया जाएगा और इस एक महीने में 200 कंसर्ट किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि इसके लिए लोगों को दिल्ली लाने के लिए हम होटल्स, ट्रैवल एजेंट, एयरलाइंस के साथ बात कर रहे हैं जिससे दिल्ली आने वाले लोगों को विशेष पैकेज दिए जा सके जिससे ज़्यादा से ज़्यादा लोग इसमें हिस्सा ले सकें। इससे दिल्ली की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलेगा।