आईटीबीपी जवान के एक वर्षीय बेटे को बुलन्दशहर में A नेगेटिव ब्लड की व्यवस्था करवाकर बचायी जान

सुरेन्द्र भाटी @ बुलन्दशहर@ जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में तैनात तथा बुलन्दशहर जिले के मूल निवासी जवान बिल्ला सिंह के एक वर्षीय बेटे को गंभीर बीमारी की स्थिति में A नेगेटिव ब्लड कहीं नहीं मिल पाने पर सामाजिक संस्था राष्ट्र चेतना मिशन के अध्यक्ष हेमन्त सिंह के माध्यम से संस्था के कार्यकर्ता लवी शर्मा ने रक्तदान कर सैनिक के परिवार की सहायता की।
बुलन्दशहर जिले में अगौता मिल के निकट ग्राम भंडोरिया के मूल निवासी तथा वर्तमान में जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में तैनात जवान बिल्ला सिंह गूर्जर के एक वर्षीय पुत्र को गंभीर बीमारी के कारण बुलन्दशहर में डॉ. नागर के यहाँ उपचार हेतु भर्ती कराया गया था। शरीर में खून की अत्यंत कमी हो जाने के कारण डॉक्टर ने बच्चे को जल्दी ही ताजा खून चढ़ाए जाने की आवश्यकता बतायी। किन्तु, बच्चे का ब्लड ग्रुप अति दुर्लभ A नेगेटिव होने के कारण परिजनों द्वारा काफी प्रयास करने पर भी तीन दिन तक नहीं मिल सका कहीं से जानकारी मिलने पर आईटीबीपी जवान बिल्ला सिंह ने ड्यूटी पर से ही बुलन्दशहर में सामाजिक संस्था राष्ट्र चेतना मिशन के अध्यक्ष हेमन्त सिंह से फोन पर संपर्क करके सहायता का अनुरोध किया।

हेमन्त सिंह ने तत्काल बुलन्दशहर में डॉ नागर के हॉस्पिटल में जाकर सैनिक के परिवार से भेंट की और 1 घण्टे के अन्दर ही संस्था के सदस्य, मोहल्ला राधा नगर निवासी लवी शर्मा द्वारा रक्तदान करवाकर A नेगेटिव ब्लड की व्यवस्था करायी गयी संस्था के रक्तसेवा के कार्यों से प्रभावित होकर आईटीबीपी जवान बिल्ला सिंह के बड़े भाई रंगा सिंह गुर्जर ने भी स्वेच्छा से अपना रक्तदान किया और त्वरित सहायता के लिए राष्ट्र चेतना मिशन के अध्यक्ष हेमन्त सिंह व समस्त टीम का आभार जताया।