केंद्रीय ऊर्जा कर्मचारियों के समर्थन में बिजली कर्मचारियों ने किया रोष प्रदर्शन

IN8@हिसार… सर्व कर्मचारी संघ से संबंधित ऑल हरियाणा पावर कारपोरेशन वर्कर्स यूनियन ने केंद्रीय ऊर्जा कर्मचारियों की हड़ताल के समर्थन में आज विद्युत सदन में रोष प्रदर्शन किया। प्रदर्शन की अध्यक्षता यूनिट नंबर दो के प्रधान ओमप्रकाश वर्मा ने की व संचालन सर्कल सचिव दिलबाग जांगड़ा ने किया।

प्रदर्शनकारी कर्मचारियों को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि देश व प्रदेश की भाजपा सरकार ऊर्जा क्षेत्र बिजली, पैट्रोलियम, गैस, कोयला खादानों को निजी हाथों में देकर इन सभी सुविधाओं को आम जनता से छीनने का काम कर रही है। वहीं इस क्षेत्र में कार्यरत कर्मचारियों को नौकरी से बाहर करने का काम कर रही है। उन्होंने बताया कि बिजली बिल 2020 को लाकर सरकार किसानों को मिलने वाली सभी प्रकार की सबसिडियों को समाप्त करना चाहती है। तेल, गैस, कोयला को भी पूंजीपतियों के हाथों में सौंपकर आम जनता की कमर तोडऩा चाहती है। आज पूरे देश के ऊर्जा क्षेत्र से जुड़े कर्मचारी इन विभागों को बचाने के लिए एकजुट होकर आंदोलन कर रहे हैं।

वहीं प्रदेश के बिजली कर्मचारियों व अधिकारियों ने भी उनके समर्थन में प्रदर्शन कर सरकार की जनविरोधी व कर्मचारी विरोधी नीतियों के खिलाफ अपना रोष व्यक्त किया है। कर्मचारी नेताओं ने केंद्र व प्रदेश सरकार को चेताते हुए कहा कि सरकार समय रहते पूंजीपतियों के हितों की बजाय आम जनता के हितों को ध्यान में रखकर नीति बनाए और निजीकरण को बंद करे अन्यथा कर्मचारी आम जनता के सहयोग से आने वाले समय में बड़ा आंदोलन किया जाएगा, जिसकी जिम्मेवारी सरकार की होगी। प्रदर्शनकारी कर्मचारियों को सूबे सिंह कादयान, जगमिंद्र पूनिया, ईश्वर पूनिया, अशोक सैनी, रमेश सातरोड़, सुरेश रोहिल्ला, महेश दहिया, विकास तिवारी, सुरेंद्र मान, मा. विनोद, सुभाष गुर्जर, संदीप सिवाच, सुरेंद्र फौजी, राजबीर सिंह, राजेश जांगड़ा, राजबीर फौजी आदि ने भी संबोधित किया।