डबल मर्डर के मामले का अतिवांछित आरोपी गिरफ्तार

बीती 5 जुलाई को बेरी क्षेत्र में हुई थी दो भाइयों की हत्या
IN8@ झज्जर:झज्जर पुलिस की एक टीम द्वारा डबल मर्डर के मामले में अतिवांछित एक आरोपी को गिरफ्तार करने में बडी सफलता हासिल की गई है। विशेष रूप से वांछित अपराधियों की धरपकड़ के लिए गठित अपराध जांच शाखा प्रथम बहादुरगढ़ की टीम द्वारा गश्त के दौरान सतर्कता से कार्यवाही करते हुए वांछित आरोपी को पकडऩे में कामयाबी हासिल की गई। रुपयों के लेन देन के विवाद की रंजिश रखते हुए आरोपी ने अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर गांव चिमनी निवासी दो भाइयों की गोली मारकर हत्या करने की वारदात को अंजाम दिया था। हत्या की वारदात करने बाद लगातार पुलिस की पकड़ से फरार चल रहे आरोपी को झज्जर बेरी रोड के एरिया से गिरफ्तार किया गया।

मामले की जानकारी देते हुए सीआईए प्रथम बहादुरगढ़ के प्रभारी निरीक्षक सज्जन सिंह ने बताया कि विशेष रूप से अपराधिक गतिविधियों की रोकथाम तथा वांटेड अपराधियों की धरपकड़ के लिए गठित अपराध जांच शाखा प्रथम बहादुरगढ़ की पुलिस टीम झज्जर से बेरी रोड क्षेत्र में तैनात थी। सीआईए प्रथम बहादुरगढ़ में तैनात उपनिरीक्षक कर्मबीर सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम झज्जर बेरी रोड पर स्थित रेलवे फाटक के पास मुस्तैदी से तैनात थी। मुस्तैदी से तैनात पुलिस टीम को देखकर दूर से आता दिखाई दिया एक युवक एकदम पीछे मुडक़र तेज कदमों से चलते हुए संदेहजनक हालात में भागने की कोशिश करने लगा। पुलिस टीम द्वारा शक की बिनाह पर तत्परता से पीछा करके उपरोक्त युवक को काबू किया गया। पूछताछ में पकड़े गए युवक ने अपना नाम विक्की उर्फ विपिन पुत्र धर्मेंद्र निवासी गांव चिमनी जिला झज्जर बतलाया। जो झज्जर पुलिस का बेरी क्षेत्र में हुई दोहरी हत्या के मामले का वांछित आरोपी था।

उन्होंने बताया कि पकड़े गए युवक ने प्रारंभिक पूछताछ में दोहरी हत्या के मामले का खुलासा करते हुए बताया कि रुपयों के लेन-देन के विवाद की रंजिश रखते हुए उसने अपने साथी के साथ मिलकर गांव चिमनी निवासी दो भाइयों आनंद व कुलबीर पुत्र ओमप्रकाश की 05 जुलाई को गोलियां मारकर दोनों की हत्या करने की वारदात को अंजाम दिया था। आरोपी विक्की ने अपने साथी के साथ मिलकर पहले बेरी कलानौर रोड पर स्थित एक होटल पर आनंद की गोली मारकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया। उसके बाद दोनों बुलेट मोटरसाइकिल पर सवार होकर गांव चिमनी पहुंचे। गांव में उनके घर पहुंच कर कुलबीर की हत्या करने की वारदात को अंजाम दिया गया था। अलग-अलग स्थानों पर दोनों भाइयों की हत्या की वारदात करने के पश्चात विक्की व उसकी मौसी का लडक़ा आशीष दोनों आरोपी मौका से फरार हो गए थे। दोहरी हत्या के मामले में पकड़े गए वांछित आरोपी विक्की के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे अदालत झज्जर में पेश किया गया। माननीय अदालत से आरोपी को पूछताछ के लिए दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया। पुलिस रिमांड के दौरान पूछताछ में आरोपी से दोहरी हत्या की उपरोक्त वारदात में ओर कौन कौन दोषी शामिल थे, के संबंध में खुलासा होने की संभावना है।