ड्यूटी से नदारद 19 कर्मचारियों का एक दिन का वेतन काटने के दिए निर्देश

प्रमोद शर्मा @ गाजियाबाद। जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने गुरुवार को लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) खंड-2 का औचक निरीक्षण किया। ऐसे में अधिशासी अभियंता के अतिरिक्त 19 कर्मचारी डयूटी से नदारद मिले। ऐसे में डीएम ने 19 कर्मचारियों का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए हैं।

पिछले कई दिनों से जिलाधिकारी के औचक निरीक्षण से सरकारी विभागों में हड़कंप मचा हुआ है। डीएम पांडेय सुबह करीब पौने दस बजे लोक निर्माण विभाग के कार्यालय पहुंचे। वहां पर मौजूद सहायक अभियंता ने उन्हें अवगत कराया कि अधिशासी अभियंता जांच के लिए फील्ड में गए हैं। अधिशासी अभियंता के अलावा 19 कर्मचारी गैरहाजिर मिलीे। बाद में अधिशासी अभियंता देरी से कार्यालय आ गए।

डीएम ने अधिशासी अभियंता को निर्देश दिए कि अनुपस्थित कर्मचारियों का स्पष्टीकरण प्राप्त कर तीन दिन के भीतर प्रस्तुत किया जाए। तदुपरांत जिलाधिकारी ने पीडब्ल्यूडी की योजनाओं के संबंध में समीक्षा की। इस दौरान अधिशासी अभियंता के उपस्थित न होने के कारण योजनाओं की प्रगति तथा इससे संबंधित बुकलेट डीएम के समक्ष प्रस्तुत नहीं की गई।

जिस पर डीएम ने अधिशासी अभियंता को वांछित बुकलेट तैयार न कराने पर चेतावनी जारी किए जाने के निर्देश दिए। डीएम ने कार्यालय परिसर में सफाई व्यवस्था का भी जायजा लिया। डीएम का कहना है कि लॉक डाउन की अवधि में सरकारी कार्यालयों में शासकीय कार्य प्रभावित रहा है। कई महत्वपूर्ण कार्य अटक गए हैं। जिन्हें प्राथमिकता पर पूर्ण कराना आवश्यक है। शासकीय कार्य में हीला-हवाली पर कड़ी कार्रवाई की बात डीएम ने कही है।