शहर में भीषण जाम: पूरे शहर की यातायात व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त


लोगों को नहीं मिला निकलने का रास्ता, घंटों जाम में फंसे रहे लोग
दीपक वर्मा@ शामली। अपर दोआब शुगर मिल में तकनीकी खराबी व भारी संख्या में आए गन्नों के वाहनों के चलते सोमवार को शहर की यातायात व्यवस्था बुरी तरह ध्वस्त रही। शहर मंे लगे भीषण जाम से लोग बिलबिला उठे। एक तो भीषण गर्मी ऊपर से शहर में जाम से शहरवासी हलकान हो गए हैं। जाम के कारण वाहनों को निकलने की जगह नहीं मिल पायी जिससे लोग घंटों जाम में फंसे रहे। सोमवार को बाजारों के खुलने के बाद स्थिति और ज्यादा विकट हो गयी। पुलिसकर्मियों ने किसी प्रकार मशक्कत कर जाम खुलवाने का प्रयास किया लेकिन विफल रहे। इस दौरान कई स्थानों पर वाहन चालकों के साथ पुलिसकर्मियों की तीखी नोंकझोंक भी हुई।

जानकारी के अनुसार जब से अपर दोआब शुगर मिल प्रारंभ हुआ है, कोई न कोई तकनीकी खराबी आने के कारण आए दिन पेराई सत्र ठप्प हो जाता है जिससे पूरे शहर में गन्नों के वाहनों की लंबी-लंबी लाइनें लग जाती है। रविवार की दोपहर एक बार फिर शुगर मिल में तकनीकी खराबी आ जाने के कारण शहर में गन्नांे के वाहनों का भीषण जाम लग गया। मिल गेट से लेकर अग्रसेन पार्क, हनुमान रोड, वीवी इंटर कालेज रोड, फव्वारा चैंक, अस्पताल रोड, बुढाना रोड, सिटी बिजलीघर, सुभाष चैंक, धीमानपुरा रेलवे फाटक तक गन्नों के वाहनों की लंबी-लंबी लाइनें लग गयी। पूरी रात शहर गन्नों के वाहनों के जाम में जकडा रहा। सोमवार को भी जाम के कारण यातायात व्यवस्था भी बुरी तरह प्रभावित हो गयी। शहर की लगभग सभी सडकों पर वाहनों की लंबी-लंबी लाइनें लगी रही। बाजार खुलने के बाद लोगों के अपने-अपने वाहनों व पैदल पहुंचने से जाम की स्थिति और ज्यादा विकट हो गयी। धीमानपुरा रेलवे फाटक पर वाहन घंटों जाम में फंसे रहे वहीं पैदल चलने वालों को भी निकलने की जगह नहीं मिल पायी। जाम के कारण गन्नों से भरे वाहन चालकों व पुलिसकर्मियों के बीच तीखी नोंकझोंक भी हुई।

जाम में फंसे लोग पैदल ही अपना सामान सिर पर उठाकर चलते नजर आए। जगह न मिलने के कारण महिलाएं व युवतियां टैªक्टर ट्रालियों के ऊपर से होकर निकलने पर मजबूर दिखाई दी। भीषण गर्मी और जाम के कारण लोग में हाहाकार मचा रहा। वहीं शहर में लगने वाले जाम से व्यापार भी प्रभावित हो रहा है। दुकानों के आगे वाहनांे के खडे रहने से दुकानदारों को भी परेशानियों का सामना करना पड रहा है। गन्नों के वाहन उनकी दुकानों के बाहर खडे रहते हैं जिससे ग्राहक भी दुकानों तक नहीं पहुंच पा रहे, इससे व्यापार भी प्रभावित हो रहा है। पुलिसकर्मियांे ने भी जाम खुलवाने का प्रयास किया लेकिन विफल रहे।