शामली में संक्रमण की ‘सुनामी’, बढ रहे केस

  • प्रसिद्ध कथावाचक समेत 14 लोग निकले कोरोना पॉजिटिव
  • दो साल की बच्ची को भी हुआ कोरोना, कोविड अस्पताल में भर्ती

दीपक वर्मा@ शामली। जनपद में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 14 नए मामले आए हैं। जिनमें से नगर के एक चर्चित कथावाचक, एक उद्यमी पिता-पुत्र शामिल हैं।
जनपद में कोरोना संक्रमित का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। एक बार फिर मंगलवार को 14 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाॅजिटिव प्राप्त हुई है। जिनमें नगर के एक चर्चित कथावाचक, एक उद्यमी पिता-पुत्र के अलावा नगर के बुढ़ाना रोड़ के पिता पुत्र शामिल हैं। नगर की पाॅश कमला कालोनी में एक 64 वर्षीय उद्यमी और उनके 33 वर्षीय पुत्र भी कोरोना संक्रमित मिले हैं।

पिछले सप्ताह उनकी पुत्रवधू कोरोना पाॅजिटिव मिली थी, जिससे उनके परिवार के कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर तीन हो गयी है। नगर के मण्डी गांधीगंज में एक 55 वर्षीय कथावाचक की रिपोर्ट पाॅजिटिव मिली है। उनकी रिपोर्ट पाॅजिटिव मिलने से मण्डी में खलबली मच गयी। बड़ा बाजार में एक और कोरोना पाॅजिटिव केस मिला है। पूर्व में पाॅजिटिव आए एक व्यवसायी की दो वर्षीय बेटी भी संक्रमित मिली है। नगर के गौशाला रोड़ पर एक और 21 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पाॅजिटिव मिली है। बुढ़ाना रोड़ पर पिता-पुत्र भी कोरोना पाॅजिटिव मिले हैं। वहां के 60 वर्षीय वृद्ध और उनका 35 वर्षीय बेटा कोरोना संक्रमित मिले हैं।

कैराना क्षेत्र के गांव कसरेवां में एक 35 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पाॅजिटिव मिली है। गढ़ीपुख्ता क्षेत्र के गांव कैल शिकारपुर में 12 और 16 वर्षीय दो सगी बहनें भी कोरोना पाॅजिटिव आयी है। इसी क्षेत्र के गांव मादलपुर मंे एक 26 वर्षीय महिला और 27 वर्षीय व्यक्ति तथा थानाभवन में एक 23 वर्षीय युवती की रिपोर्ट भी कोरोना पाॅजिटिव प्राप्त हुई है।
इनके अलावा कैराना के ऊंचागांव निवासी एक 31 वर्षीय व्यक्ति का नोएडा के श्रद्धा हाॅस्पिटल में उपचार के दौरान कोरोना टैस्ट किया गया जिसमें उसकी रिपोर्ट पाॅजिटिव मिली है।

कोविड अस्पताल में कराया गया भर्ती
पॉजिटिव मिले नये मरीजों को कोविड अस्पताल में भर्ती कराते हुए उपचार की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। अधिकारियों के मुताबिक मरीजों की कांटेक्ट ट्रेसिंग शुरू करते हुए नये हॉट स्पॉट इलाकों में सीलिंग और सेनेटाइजेशन का कार्य भी शुरू करा दिया गया है। लगातार मिल रहे कोरोना पॉजिटिव मरीजों की वजह से स्वास्थ्य सेवाएं भी चरमराती नजर आ रही है। ऐसे में स्वास्थ्य मशीनरी से जुड़ी लापरवाही के मामलात भी लगातार देखने को मिल रहे हैं।

इन्होंने कहा…
मंगलवार को 13 कोरोना पाॅजिटिव केस मिले हैं, जिन्हें कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है, यदि उनके घर में अलग कमरा और अलग बाथरूम है और यदि वे एसिंथोमटिक है तो उन्हें होम क्वारंटीन की सुविधा दी जा सकती है। आज चार पेशेंट रिक्वर होकर डिस्चार्ज भी हुए हैं। जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या अब 109 हो गयी है।
-जसजीत कौर, जिलाधिकारी शामली