सब्जी मंडी में हो रहा खरीददारी से परहेज

इक्का-दुक्का लोग ही कर रहे हैं सब्जियों व फलों की खरीददारी
दीपक वर्मा@ शामली। सब्जी मंडी के व्यापारियों में कोरोना संक्रमण होने के चलते लोग सब्जियों की खरीददारी से परहेज ही कर रहे हैं। बुधवार को भी नाला पटरी स्थित सब्जी मंडी में लोगों की आवाजाही बेहद कम रही, वहीं लोग फलों की खरीददारी करने से भी बचते रहे, इक्का-दुक्का लोगों ने सब्जी मंडी पहुंचकर सब्जी व फलों की खरीददारी की। वहीं मौहल्लों में आने वाले रेहडे व ठेली वालों से भी लोग कम ही सब्जी की खरीददारी कर रहे हैं।
जानकारी के अनुसार पिछले दिनों सब्जी मंडी के तीन व्यापारियों में कोरोना संक्रमण मिलने के बाद मंडी को सील करते हुए बैरिकेटिंग लगा दी गयी थी। डीएम ने सुबह 7 बजे तक मंडी खोलने के निर्देश दिए थे, इस दौरान आढतियों को केवल फुटकर विक्रेताओं को ही सब्जी देने के कडे निर्देश दिए गए थे वहीं दुकानों पर हाथ धोने के लिए साबुन व सैनेटाइजर की व्यवस्था के निर्देश दिए गए थे, आम लोगों के मंडी में प्रवेश पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया गया था। सब्जी मंडी के तीन व्यापारियों में कोरोना संक्रमण मिलने के बाद लोग सब्जी व फलों की खरीददारी करने से परहेज करने लगे हैं जिसके चलते नाला पटरी व ठाकुरद्वारा स्थित सब्जी मंडियों में ग्राहकों की संख्या नगण्य हो गयी है। इन सब्जी मंडी में इक्का-दुक्का लोग ही सब्जियों व फलों की खरीददारी के लिए आ रहे हैं।

ग्राहकांे के न आने से दुकानदार भी खाली बैठे रहते हैं। सब्जियां व फल न बिकने के कारण दुकानदार भी चिंतित हैं, उनका कहना है कि लोग सब्जियों की खरीददारी करने से बच रहे हैं ऐसे में उनका व्यापार भी प्रभावित हो रहा है। सुबह 7 बजे से 12 बजे तक इक्का दुक्का लोग ही सब्जी खरीदने आते हैं। यही हालत मौहल्लों में सब्जी बेचने वाले रेहडी व ठेली वालों की भी है। उनका कहना है कि मौहल्लों में भी काफी कम संख्या में लोग सब्जी की खरीददारी कर रहे हैं, वहीं फलों की ठेली पर भी ग्राहक बेहद कम है। बाजारों में सब्जी से ज्यादा दाल, छोटे व राजमा की खरीददारी हो रही है।