पुलिस की कार्रवाई जारी, कई के कटे चालान

दीपक वर्मा@ शामली। लाॅक डाउन-4 में सुबह के समय बाजारों में वाहन ले जाने वालों के खिलाफ बुधवार को पुलिस काफी सख्त नजर आयी। पुलिस ने बिना कारण बाजारों में घूम रहे कई बाइक सवारों को रोककर उन्हें कडी फटकार लगाते हुए उनके चालान काटे। पुलिस ने कई कार सवारों को भी रोककर उनसे भी बिना कारण घूमने पर फटकार लगायी। पुलिस की सख्ती देखकर बाजारों में घूम रहे कई बाइक सवार यहां वहां से भाग निकले।
जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमण के चलते शहर में लाॅक डाउन-4 लागू किया गया है। जिला प्रशासन द्वारा अति आवश्यक चीजों की दुकानों किराना, फल, सब्जी, दूध आदि को सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे खोलने की छूट दे रखी है लेकिन कई लोग सुबह के समय भी घर से बाइक पर निकलकर सामान की खरीददारी करने पहुंच रहे थे जिससे न केवल बाजार में अनावश्यक भीड जमा हो रही थी बल्कि संक्रमण फैलने का भी खतरा बना हुआ था।

बाइक सवार बिना वजह बाजार में पहुंच रहे हैं। बुधवार को कोतवाली पुलिस ने ऐसे बाइक सवारों के खिलाफ सख्ती शुरू कर दी। पुलिस ने सुबह के समय बाजारों में बिना कारण घूम रहे कई बाइक सवारों को रोक लिया तथा कडी फटकार लगाते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई कर बाइकों को अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस ने प्रतिबंध के बावजूद भी शहर में बिना कारण कार लेकर घूम रहे कई लोगों को भी रोककर कारों की तलाशी व कागजातों की भी जांच की तथा कडी फटकार लगाते हुए कार्रवाई की चेतावनी दी।

पुलिस ने विजय चैंक, अजंता चैंक, बुढाना रोड, फव्वारा चैंक, सुभाष चैंक, धीमानपुरा रेलवे फाटक, गुरुद्वारा तिराहा आदि पर कडाई से अभियान चलाया तथा कई बाइक सवारों के ताबडतोड चालान काटे। पुलिस की सख्ती को देखकर बाजारों में घूम रहे कई बाइक सवार तो वापस भाग निकले। कोतवाली प्रभारी प्रेमवीर राणा ने बताया कि पुलिस लाॅक डाउन-4 का कडाई से पालन करा रही है, सडकों पर बिना वजह घूमने वालों पर भी कार्रवाई की जा रही है।