अस्पताल संचालक पर इलाज में लापरवाही बरतने व 1 लाख खर्च कराने के मामले को लेकर डीसी, सीएमओ व थाने में पीड़ितों ने दी शिकायत


आस मोहम्मद@नूंह,मेवात…नूंह के एक प्राइवेट अस्पताल मुराद हॉस्पिटल के संचालक के खिलाफ इलाज में लापरवाही व इलाज के नाम पर रुपए ऐंठने मामले में डीसी, सीएमओ व सिटी थाना नूंह में शिकायत दी गई है। शिकायतकर्ता हासम पुत्र अख्तर निवासी रनियाला खुर्द हथीन ने शिकायत में कहा कि पिता अख्तर (54) को बीमार होने के चलते 8 अगस्त को मुराद हॉस्पिटल में दाखिल कराया। इसके बाद 10 अगस्त को अल्ट्रासाउंड कराने के लिए पलवल भेज दिया। जिसके बाद अल्ट्रासाउंड में पिता की थैली में 18एमएम की पथरी बताई गई।

मुराद अस्पताल संचालक अफजल द्वारा अच्छे सर्जन को बुलाने व इलाज करने पर 15 हजार रुपए का खर्चा बताया। 15 हजार देने के बाद 13 अगस्त को ऑपरेशन किया, लेकिन फिर भी आराम नहीं हुआ। संचालक द्वारा मुराद अस्पताल में पिता को 20 अगस्त तक रखते हुए 5 हजार अतिरिक्त चार्ज लेके घर भेज दिया। इलाज से फिर आराम न मिलने पर संचालक द्वारा 3 सितंबर को पिता को गुरूनानक अस्पताल में लेकर पहुंचा और फिर इलाज के लिए 30 हजार मांगे। गुरूनानक अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद पिता को कोई आराम नहीं मिला। इसके बाद फिर मुराद अस्पताल संचालक को अवगत कराया तो एसएमएम जयपुर अस्पताल में एक दिन में ठीक होने की बात करते हुए 50 हजार का फिर खर्चा बताया।

पिता के हालत व इलाज को देखते हुए फिर 4 सितंबर को एसएमएस जयपुर अस्पताल में 50 हजार रुपए दिए। तीन दिन बाद एसएमएस जयपुर अस्पताल द्वारा तीन माह बाद दोबारा ऑपरेशन करने की बात कहते हुए 8 सितंबर को घर वापस भेज दिया। उक्त मामले व करीब 1 लाख का खर्चा कराने मामले को लेकर जब मुराद अस्पताल संचालक के पास पहुंचे तो अस्पताल जाने के लिए बोलते हुए फिर कभी अस्पताल नहीं आने की बात कहते हुए व जान से मारने की धमकी दी।

वहीं मुराद अस्पताल संचालक अफजल ने कहा कि मैंने ऑपरेशन नहीं किया। इलाज अस्पताल के एक डॉक्टर द्वारा किया गया है। अस्पताल प्रशासन द्वारा किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती गई है। जांच में सब सामने आ जाएगा।