उपायुक्त कार्यालय पर आशा वर्करों ने हरियाणा के डिप्टी सीएम का पुतला फूंका

IN8@हिसार: आज आशा वर्कर यूनियन सम्बधिंत सीटू का धरना 19 वें दिन में प्रवेश कर गया। आज के प्रदर्शन की अध्यक्षता सीमा देवी ने की व संचालन अनिता हिसार ने किया। सुबह से ही आशा वर्कर क्रांतिमान पार्क में इक्टठा होना शुरू हो गई।

क्रांतिमान पार्क में एकत्रित हुई आशा वर्करों को विभिन्न वक्ताओं ने संबोधित किया। सरकार विरोधी नारे लगाते हुए जुलूस के रूप में इक्टठा होकर प्रदर्शन करते हुए फ वारा चौक से होते हुए उपायुक्त कार्यालय पहुंचे।

वहां सरकार विरोधी नारे लगाए व हरियाणा सरकार के उप मुख्यमं़त्री दुष्यंत चौटाला का पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में पुतला फू कां। प्रशासन ने भी आशा वर्करों के प्रदर्शन को गंभीरता से लेते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया हुआ था।

आज के प्रदर्शन को संबोधित करते हुए सीटू जिला अध्यक्ष कामरेड सुरेश कुमार,जिला सचिव मोहन लाल राजली ने कहा कि सरकार ने करोना की आड़ में सभी सरकारी महकमों को बेचने की तैयारी कर ली है|

अधिकतर सरकारी महकमें सरकार ने निजी हाथों में सौंप दिए हैं जो कुछ बचे हैं उन्हें भी हरियाणा सरकार एवं केंद्र की सरकार मनमाने दामों पर अपने चहेतों को सौंप रही है जिससे लाखों लोग बेरोजगारी की तरफ बढ़ रहे हैं जबकि सरकार ने कहा था कि हर साल 2 करोड लोगों को रोजगार देंगे रोजगार देना तो दूर जिन लोगों को रोजगार उपलब्ध था करोना महामारी में अनेकों फैक्ट्रियों में भारी छंटनी कर दी गई है लोगों को खाने के लाले पड़े हुए हैं आने वाले दिनों में हालात और भी बदतर होने वाली है।

सीटूू जिला संहसचिव विरेंद्र्र दुर्जनपुर ने आशा वर्करों को सम्बोधित करते हुए कहा कि अगर आशा वर्कर यूनियन से सरकार ने समय रहते बातचीत नहीं की और उनकी मांगों को पूरा नहीं किया तो सरकार आने वाले दिनों में एक बड़े आंदोलन का सामना करने के लिए तैयार रहे।

आशा वर्कर किसी भी सूरत में पीछे हटने को तैयार नहीं हैं व आर पार की लड़ाई के मूड में हैं। आज के प्रदर्शन को भवन निर्माण कामगार युनियन जिला सचिव मनोज सोनी नेे सम्बोधित किया और युनियन की ओर से अपना समर्थन दिया। मिड डे मील की जिला सचिव अक्षमा ने भी युनियन की ओर से आशा वर्करों को अपना समर्थन दिया।

आज के धरने को भवन निर्माण कामगार युनियन के जिला सचिव मनोज सोनी, लीलूराम, अक्षमा, पीटीआई के नेता विजय कुमार, वीरेंद्र दुर्जनपुर, रोशनी उकलाना मंड़ी, निर्मला ढ़ाणी ठाकर हांसी, सीमादेवी, अनीता, कमलेश आदमपुर, कमलेश उकलाना मंडी, निर्मला सोरखी, दर्शना सरहेड़ा, ममता आदमपुर, कृष्णा तेलनवाली, मोनिका, कृष्णा आजाद नगर , ममता खेदड़ आदि ने भी संबोधित किया।