एटीएम काटकर चोरी मामले में सीसीटीवी फुटेज में भी नही लगा चोरों का सुराग

-अपराध और अपराधियों को लेकर रहेगा जीरो टॉलरेंस: एसपी सिटी

प्रमोद शर्मा @ गाजियाबाद। बदमाशों को सुधरना होगा और यदि नहीं सुधरेंगे तो हम उन्हें अच्छे तरीके से सुधार देंगे। अपराध और अपराधियों को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति रहेगी। बदमाशों से ना तो कोई सहानुभूति होगी ना ही कोई रहम रवैया बल्कि उनसे उन्हीं की भाषा में निपटा जाएगा। गाजियाबाद के नवनियुक्त एसपी सिटी अभिषेक वर्मा ने कहा कि गाजियाबाद दिल्ली-एनसीआर का अह्म क्षेत्र है।

ऐसे में गाजियाबाद पुलिस को हमेशा अलर्ट मोड में रहना होगा। गाजियाबाद में सिर्फ लोकल बदमाश ही नहीं बल्कि दिल्ली, हरियाणा, मेरठ से आकर भी अपराधी वारदातों को अंजाम देते हैं। ऐसे में बॉर्डर चेक प्वाइंट को मजबूत किया जाएगा और नाइट पुलिसिंग पर जोर रहेगा। बॉर्डर को पूरी तरह से सिक्योर किया जाएगा।

रात्रि में पुलिस की पूरी सक्रियता रहेगी और हर छोटी-बड़ी घटना पर पैनी नजर रखी जाएगी। एसपी सिटी ने कहा कि गैंग चलाने वाले बदमाशों की कुंडली खंगाली जा रही है। बड़े गैंग पर फोकस किया जा रहा है। जल्द ही उन तक पहुंच कर उन्हें उनके रहने की सही जगह पर भेजा जाएगा। पुलिस को पता है कि बदमाशों को कैसे सुधारना है।

पुलिस का रवैया पीडि़तों के प्रति जहां संवेदनशील रहेगा, वहीं अपराधियों को लेकर बेहद सख्त रहेगा। सभी थानों एवं चौकियों में शिकायत लेकर आने वाले फरियादियों के प्रति पुलिस का रवैया व्यवहार कुशल होगा। साइबर क्राइम को रोका जाएगा। इसके लिए साइबर क्रिमिनल के जामतारा कनेक्शन को तोड़ा जाएगा।

इस पर काम शुरू हो गया है। एसपी सिटी ने साफ शब्दों में कहा कि बदमाशों को किसी सूरत में भी बख्शा नहीं जाएगा। वंसुधरा क्षेत्र में गत सोमवार को एटीएम काट कर हुई चोरी के मामले में पुलिस अधीक्षक नगर अभिषेक वर्मा की अगुवाई में पुलिस की तीन टीमें काम कर रही हैं। सूत्रों ने बताया है कि पुलिस ने दिल्ली और नोएडा में स्थित टोल प्लाजों की सीसीटीवी फुटेज खंगाली है।

पुलिस मान रही है कि चोर नोएडा की ओर से आए और दिल्ली की तरफ फरार हुए हैं। पुलिस को टोल प्लाजों पर कोई ऐसी फुटेज नहीं मिली है, जिससे चोरों के बारे में कुछ जानकारी हासिल हो सके। एसपी सिटी अभिषेक सिंह ने बताया कि एटीएम में हुई लाखों की चोरी के बाद पुलिस ने रात की चेकिग बढ़ा दी है। अन्य स्थानों पर लगे बैरियर पर भी पुलिस ने जांच-पड़ताल की, लेकिन कोई संदिग्ध नहीं मिला।

पुलिस को अब तक बैंक की ओर से यह नहीं बताया गया है कि चोर कितनी रकम चुरा कर ले गए हैं। पुलिस अधीक्षक नगर अभिषेक वर्मा ने बताया है कि मामले की जांच चल रही है। बैंक की ओर से चोरी हुई रकम की आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। एसपी सिटी का दावा है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस की टीमें लगातार सर्विलांस, फुटेज की मदद से जांच कर रही है।