ऑन डिमांड 50 हजार में करते थे हथियारों की सप्लाई

अवैध हथियार समेत दो तस्कर गिरफ्तार

प्रमोद शर्मा @ गाजियाबाद। एनसीआर क्षेत्र में ऑन डिमांड फोन पर पिस्टल, बंदूक, तमंचा बेचने वाले गिरोह का खुलासा करते हुए ट्रोनिका सिटी पुलिस ने अवैध हथियार समेत दो तस्करों को गिरफ्तार किया।

हरसांव स्थित रिजर्व पुलिस लाइंस सभागार में सोमवार को पत्रकार वार्ता के दौरान एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया एसपी ग्रामीण नीरज कुमार जादौन, ट्रॉनिका सिटी थाना प्रभारी ओमप्रकाश सिंह की मौजूदगी में बताया कि एसपी ग्रामीण नीरज कुमार जादौन की ई-टीम, क्राइम ब्रांच और थाना ट्रॉनिका सिटी थाना प्रभारी ओमप्रकाश सिंह, दारोगा राममेहर सिंह, प्रदीप शर्मा, विपिन कुमार ने टीम के साथ संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए अवैध हथियारों को ऑन डिमांड बेचने वाले गिरोह के दो तस्करों को देर रात घिटोरा कट गांव के पास से आरिफ उर्फ मुंडा पुत्र उमरदीन निवासी चिरौड़ी लोनी,आमिर पुत्र गय्यूर निवासी सवाखेड़ी बड़ौत बागपत को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से पुलिस ने 32 बोर के दो पिस्टल,7 तमंचे, एक पौना मस्कट, दो पौना 12 बोर बरामद किए गए।

एसएसपी ने बताया कि गिरोह का सरगना सरफराज उर्फ सोनू पुत्र शमशेर निवासी पुरबालियान मंसूरपुर मुजफ्फरनगर है, इससे पिस्टल 35 हजार रुपए और तमंचा 2500 रुपए और पौना 15 हजार रुपए में खरीदते थे। इसके बाद पिस्टल को ऑन डिमांड 50 हजार रुपए में बेचते थे। गिरोह के सरगना को गिरफ्तार करने के लिए टीम लगाई गई है।

इन्होंने कहां पर सप्लाई की है। इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। इन पर गैंगस्टर लगाने की कार्रवाई भी की जाएगी। एसएसपी ने गिरोह के शातिर दोनों तस्करों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को 20 हजार रुपए पुरस्कार देने की घोषणा की हैं।

एसपी ग्रामीण नीरज कुमार जादौन ने बताया कि गिरफ्तार किए गए शातिर तस्करों से पूछताछ की गई तो बताया कि ऑन डिमांड हथियारों की सप्लाई दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में करते थे। पिस्टल 50 हजार और तमंचे 2500 रुपए में बेचकर मुनाफा कमाते थे।

इनके खिलाफ ट्रॉनिका सिटी थाने में मुकदमे दर्ज है। ट्रोनिका सिटी थाना प्रभारी ओम प्रकाश सिंह ने बताया कि आरोपित पिछले कई वर्षो से फोन पर आर्डर लेकर ऑन-डिमांड अवैध हथियारों की तस्करी करते थे। गिरोह के अन्य सदस्यों की भी जांच की जा रही है।