ऑल इंडिया थैलेसीमिया मिशन संयोजक ने मोमेंटो भेंट कर किया सम्मान

सुरेन्द्र सिंह भाटी@bharatबुलंदशहर आज ऑल इंडिया थैलेसीमिया मिशन के राष्ट्रीय संयोजक मनवीर सिंह ने बिजली विभाग के टी0 जी0 टू0 ओमपाल सिंह को थैलेसीमिया मोमेंटो देकर सम्मानित किया।ठाकुर मनवीर सिंह ने बताया कि जनपद में बिजली विभाग के अधिकारी कर्मचारी रात दिन लगातार लगन और मेहनत कर जनपद की बिजली की व्यवस्थाएं मैं लगे रहते हैं। जिससे जनपद वासियों को बिजली से कोई परेशानी ना हो। उसके लिए हम सभी को आगे बढ़कर अधिकारी कर्मचारियों का हौसला बढ़ाना चाहिए।

आपको बताते चलें कि ऑल इंडिया थैलेसीमिया मिशन संयोजक ठाकुर मनवीर सिंह पिछले काफी बरसों से थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों की मदद करते चले आ रहे हैं और उनके लिए लड़ाई लड़ रहे हैं। ताकि हर थैलेसीमिया बच्चा किसी भी तरह के इलाज के लिए परेशान ना हो उसके लिए सरकार से मनवीर सिंह ने योगदान कराया है अब सरकार भी थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों को इलाज में मददगार साबित हो रही है।

आपको बता दें कि थैलेसीमिया एक ऐसा रोग है जो पैदा होने के बाद बच्चे के शरीर में ब्लड नहीं बनता है उसको हर 15 या 30 दिन में बाहर से ब्लड चढ़ाना पड़ता है। अगर समय पर बच्चे को ब्लड ना मिले इलाज ना मिले तो बच्चे के साथ किसी भी तरह की अनहोनी घटित हो सकती है। इसके लिए मनवीर सिंह ने एक मुहिम भारत के अंदर चला रखी है और लोगों को समय-समय पर एक जागरूक अभियान के तहत देशवासियों को थैलेसीमिया जागरूकता अभियान के तहत समय-समय पर जागरूक भी करते चले आ रहे हैं।

आपको यह भी बताते चलें कि ठाकुर मनवीर सिंह के एक बेटी है जो थैलेसीमिया से पीड़ित है और मनवीर सिंह खुद ब्रेन ट्यूमर से ग्रसित हैं जिस की सर्जरी एक्टर संजय दत्त व उनकी बहन प्रिया दत्त ने प्रिया दत्त फाउंडेशन से कराई है और जिसकी पूरी जिम्मेदारी प्रिय दत्त फाउंडेशन ने उठा रखी है और हर महीने फाउंडेशन की तरफ से मनवीर सिंह को मुंबई से मेडिसन भेजी जाती है। इस मौके पर देश प्रसिद्ध थैलेसीमिया पीड़ित शिवानी सिंह टीटू सिंह बिजली विभाग के अवर अभियंता अजय कुमार सहित बिजली विभाग के अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।