कोरोना संक्रमित घटने लगी संख्या-बाजारों में रहा सन्नाटा

-एडीजी वीके सिंह ने की बैठक,संक्रमण रोकने को उठाए सख्त कदम
-जिले में 2583 हो चुके डिस्चार्ज,1332 मरीजों का चल रहा हैं उपचार

प्रमोद शर्मा2 गाजियाबाद। कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की अब जिले में संख्या घटने लगी है। कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या घटने से जिला प्रशासन-स्वास्थ्य विभाग को थोड़ी राहत मिल गई है। जिले में कोरोना की चेन तोडऩे के लिए 55 घंटे के लॉकडाउन के तहत रविवार को भी बॉर्डर से लेकर अन्य क्षेत्रों में जहां सन्नाटा पसरा रहा। सोमवार की सुबह पांच तक यह लागू रहेगा। रविवार को भी बाजारों से लेकर अन्य प्रतिष्ठान पूर्ण रूप से बंद रहे। जिलाधिकारी डॉ.अजय शंकर पांडेय एवं एसएसपी कलानिधि नैथानी के आदेश पर पुलिस ने ड्रोन कैमरो से जगह-जगह निगाहबानी करते हुए सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता की।

जिले में सैंपल बढ़ाए जाने के साथ ही कोरोना संक्रमित मरीजों की अब संख्या अब घटने लगी हैं। रविवार को जिले में नए कुल 79 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई हैं। सीएमओ डॉ.एनके गुप्ता ने बताया कि रविवार को नए 79 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। जिले में अब तक 2583 मरीजों को विभिन्न अस्पतालों से डिस्चार्ज किया जा चुका है। पिछले 24 घंटे में 278 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया।

जिले में अब कोरोना संक्रमित मरीज 1332 एक्टिव केस है। सीएमओ ने बताया कि इनमें निजी-सरकारी लैब और एंटीजन किट की जांच रिपोर्ट भी शामिल है। पॉजिटिव आने वालों को राजेंद्र नगर,दिव्य ज्योति मोदीनगर और जिला संयुक्त अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। वहीं,1332 मरीजों का अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। जिले में अब तक 63 मरीजों की मौत की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि अलग-अलग जिलों के जुड़े हुए 130 मरीजों की दो बार इंट्री हो गई थी। इन्हें हटाने के लिए कहा गया था, लखनऊ स्तर से डुप्लीकेट इंट्री हटाने के बाद संख्या कम हो गई हैं।

बॉर्डर पर चेकिंग जारी,बाजारों में पसरा रहा सन्नाटा
कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन तोडऩे के लिए प्रदेश शासन के आदेश पर लागू किए गए 55 घंटे के लॉकडाउन के चलते रविवार को भी बॉर्डर पर जहां पुलिस की चेकिंग और नाकेबंदी जारी रही। वहीं,बाजारों से लेकर अन्य प्रतिष्ठानों में सन्नाटा पसरा रहा। शुक्रवार रात 10 बजे से आज सोमवार सुबह पांच बजे तक बाजार समेत अन्य प्रतिष्ठान बंद रखे जाएंगे। 55 घंटे के मिनी लॉकडाउन को लेकर पुलिस चौकन्ना रहीं। वहीं, जिलाधिकारी डॉ.अजय शंकर पांडेय के आदेश पर मजिस्ट्रेटों ने अपने-अपने क्षेत्रों में बाजार नहीं खोले जाने को लेकर क्षेत्रों में मुस्तैद दिखाई दिए। वहीं,एसएसपी कलानिधि नैथानी के आदेश पर जिले में कई स्थानों पर पुलिस ने ड्रोन कैमरो के जरिए क्षेत्रों में निगाहबानी की। बॉर्डर पर जहां पुलिस ने चेकिंग तेज रखी। वहीं,शहर में बैरियर से बगैर चेकिंग के कोई वाहन पुलिस ने नहीं जाने दिया। मिनी लॉकडाउन के चलते लोगों के अनावश्यक रूप से घरों से बाहर निकलने की मनाही है। सिर्फ आवश्यक सेवाओं के लिए घर से बाहर निकल सकते हैं। एडीएम सिटी चंद्रपाल तिवारी का कहना है कि आवश्यक वस्तु में मेडिकल के अलावा किराना, दूध, सब्जी व फल की दुकानें पूर्ववत की तरह खुली रहेंगी। इन पर किसी तरह की पाबंदी नहीं होगी,लेकिन सभी दुकानदार मास्क लगाने के साथ ही शारीरिक दूरी एवं तमाम दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित करेंगे। ग्राहकों को भी मास्क लगाने व दूरी बनाए रखने के लिए जागरूक करेंगे।