कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या एक सप्ताह बाद फिर से सैकड़ा पार

-139संक्रमित, 96 डिस्चार्ज के साथ आकड़ा पहुंचा 5473

विनोद पांडेय @ गाजियाबाद। जिले में कोरोना का संक्रमण जिले में थमने का नाम नहीं ले रहा। पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमित मरीजों का आकड़ा 60 से 80 के बीच था। लेकिन बुधवार को एक बार फिर से कोरोना का आकड़ा बढने से प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या एक सप्ताह बाद फिर से सैकड़ा पार कर गई।

प्राइवेट अस्पताल में एक मौत भी हुई है, लेकिन पिछले 25 दिन की तरह ही बुजुर्ग की मौत के मामले में स्वास्थ्य विभाग अंजान बना रहा। बुधवार को 139 नए संक्रमित पाए गए, जबकि 96 डिस्चार्ज किए गए हैं। अब तक संक्रमण की चपेट में 5473 मरीज आ चुके हैं, इनमें से अब तक 4441 मरीज स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज हो चुके हैं।

मौत का आंकड़ा पिछले बीस दिन से 64 पर रुका है। हालांकि प्रशासन का दावा है कि  सिंतबर अंतिम तक जिले में कोरोना संक्रमण पर पूर्ण रूप से काबू पा लिया जाएगा। लेकिन बढ रहे आकड़े से प्रशासन की मुश्किले एक बार फिर बढ गई है कि कोरोना संक्रमण पर कैसे काबू पाया जाये।

सीएमएस हुए कोरोना संक्रमित
जिला अस्पताल एमएमजी के सीएमएस डॉ. अनुराग भार्गव भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। उन्हें नोएडा के जेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनकी हालत ठीक बताई जा रही है। दो महीने पहले ही शासन स्तर से उनकी एमएमजी के सीएमएस पद पर नियुक्ति की गई थी।

अस्पताल के वरिष्ठ फिजीशियन डॉ. आरपी सिंह ने बताया कि कमजोरी महसूस होने एवं हल्का बुखार होने पर बुधवार सुबह सीएमएस ने कोरोना की रैपिड एंटीजन किट से जांच कराई। जांच रिपोर्ट में संक्रमित की पुष्टि हो गई।

किडनी रोगी, अधिक उम्र, और वजन के चलते उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही है। उन्हें उपचार के लिए जेपी अस्पताल में भर्ती कराने के साथ ही स्वजन की जांच कराई जा रही है। कई डॉक्टर उनके नजदीकी संपर्क में होने की वजह से होम क्वारंटाइन की तैयारी में हैं। सीएमएस का चार्ज सीनियर डॉक्टर सुनील कात्याल को दिया गया गया है।

डॉ. सुनील कात्याल कॉर्डयोलॉजिस्ट हैं। सीएमओ डॉ. एनके गुप्ता ने उनके संक्रमित होने की पुष्टि की है। सीएमएस के संपर्क में आने वाले करीब पचास कर्मचारियों एवं डॉक्टरों की जांच कराने की तैयारी की जा रही है। सीएमएस कार्यालय को सैनिटाइज करने के साथ ही 24 घंटे के लिए सील कर दिया गया है।