पुलिस के हत्थे चढे बागपत के बदमाश, दो को लगी गोली, चार गिरफ्तार

तमंचे, कारतूस, चोरी की बाइकें व दो लाख की नकदी बरामद
दीपक वर्मा@ शामली। जिले के कांधला और गढ़ीपुख्ता थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में पुलिस ने बागपत जिले के चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। दरसअल जिले के कांधला थाना क्षेत्र में पुलिस ने बाइक सवार चार बदमाशों की घेराबंदी की थी। पुलिस ने दो बदमाशों को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया था, जबकि दो अन्य पुलिस पर फायरिंग करते हुए फरार हो गए थे। फायरिंग कर भागे दोनों बदमाशों को भी पुलिस ने जिले के गढ़ीपुख्ता क्षेत्र में मुठभेड़ के दोरान घायल अवस्था में गिरफ्तार कर लिया गया।
रात के समय कांधला थाना पुलिस क्षेत्र की खंद्रावली नहर पुल के पास चेकिंग कर रही थी। इस दौरान दो बाइकों पर सवार होकर आ रहे चार बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़ हो गई। पुलिस ने दो बदमाशों को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया, जबकि दो अन्य फायरिंग करते हुए फरार हो गए। कंट्रोल रूम पर मैसेज फ्लैश होने के बाद पुलिस ने जिले में विभिन्न स्थानों पर बैरियर लगाकर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी। फायरिंग कर भागे बदमाश गढ़ीपुख्ता थाना क्षेत्र के मालैंडी गांव के पास पुलिस के हत्थे चढ़ गए। आमने-सामने की फायरिंग में दोनों बदमाशों को गोली लगी, जिन्हें घायल अवस्था में गिरफ्तार करते हुए पुलिस ने अस्पताल में अस्पताल में भर्ती कराया, वहीं मुठभेड में एक पुलिसकर्मी भी जख्मी हो गया जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बागपत के रहने वाले हैं चारों बदमाश
पुलिस द्वारा कांधला में हुई पहली मुठभेड़ में विजय और अंकुर नाम के दो बदमाशों को गिरफ्तार किया गया, जो बागपत के गांव रमाला थाने के रहने वाले हैं। पुलिस ने दोनों बदमाशों के कब्जे से अवैध हथियार, बाइक और 1.95 लाख रूपए भी बरामद किए गए। इसके बाद बदमाशों के फरार साथियों के साथ गढ़ीपुख्ता थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में पुलिस ने बागपत निवासी बदमाश सौरभ और दीपक को भी घायल अवस्था में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इनके कब्जे से भी अवैध हथियार, बाइक और पांच हजार रूपए बरामद किए।

हत्या की कर रहे थे प्लानिंग, मिली रिकार्डिंग
पुलिस का दावा है कि गिरफ्तार बदमाशों का यह गिरोह तीन लोगों की हत्या की प्लानिंग कर रहा था। बदमाशों के मोबाइल फोन से पुलिस इस संबंध में रिकार्डिंग बरामद होने का दावा कर रही है। पुलिस बदमाशों की गिरफ्तारी के बाद कई आपराधिक वारदातों के खुलासे का भी अनुमान लगा रही है। पुलिस ने छह मई की रात कांधला क्षेत्र में एक व्यापारी से हुई 2.34 लाख की लूट की वारदात का भी खुलासा कर दिया है। पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से बरामद हुई दो लाख की धनराशि भी व्यापारी से हुई लूट की रकम के रूप में ही बरामद की है। फिलहाल पुलिस बदमाशों से गहन पूछताछ में जुटी हुई है। मुठभेड़ में घायल हुए दोनों बदमाशों की हालत भी खतरे से बाहर बताई जा रही है।

एलम में खल व्यापारी से की थी लूट
शामली। थानाध्यक्ष गढीपुख्ता संदीप बालियान ने बताया कि पकडे गए बदमाशों ने 5/6 मई की रात को कांधला क्षेत्र के कस्बा एलम में बाइक सवार खल व्यापारी से हथियारों के बल पर दो लाख 34 हजार रुपये की लूट की वारदात को अंजाम देना भी स्वीकार किया है। बदमाश सौरभ ने बताया कि उन्होंने खल व्यापारी जो नकदी लूटी थी उसमें से उसे पांच हजार रुपये व मोबाइल फोन मिला था, बाकी के रुपये उसके अन्य साथियों विजय व अंकुर के पास हैं। इसके अलावा बदमाशों के पास से बिना नंबर की जो बाइक बरामद हुई है वह उन्होंने मेरठ के सरधना से चोरी की थी। फिलहाल बदमाशों से कडाई से पूछताछ की जा रही है।

इन्होंने कहा…
कांधला थाना पुलिस की खंद्रावली नहर पुलिया पर बदमाशों के साथ मुठभेड़ हो गई थी। पुलिस ने दो बदमाशों को मौके से गिरफ्तार कर लिया था, जबकि दो अन्य बदमाश पुलिस पर फायरिंग करते हुए फरार हो गए थे। फरार हुए बदमाशों के साथ गढ़ीपुख्ता थाना क्षेत्र के गांव मालैंडी में पुलिस की मुठभेड़ हुई। पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान दोनों बदमाशों को भीे घायल अवस्था में गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार चारों बदमाशों के कब्जे से लूट की रकम के रूप में करीब दो लाख रूपए की नकदी, हथियार, दो बाइकें और मोबाइल फोन बरामद किया गया है।
-विनीत जायसवाल, एसपी शामली