चोसाना-गंगोह मार्ग पर दुखद हादसा

ट्रक की टक्कर से बाइक सवार की मौत, चचेरा भाई घायल
पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा
संवाददाता@ चोसाना। रविवार की सुबह चैसाना-गंगोह मार्ग पर तेज रफ्तार ट्रक की टक्कर से बाइक सवार एक युवक की दुखद मौत हो गयी जबकि उसका चचेरा भाई घायल हो गया। हादसे के बाद आरोपी चालक ट्रक को मौके पर ही छोडकर फरार हो गया। सूचना मिलते ही चैसाना पुलिस मौके पर पहुंची तथा शव को कब्जे में लेते हुए उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया तथा घायल को उपचार के लिए चिकित्सालय में भर्ती कराया। पुलिस की सूचना पर मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया और वे रोते-बिलखते हुए मौके पर पहुंच गए। युवक सहारनपुर का निवासी था जो खरबूजे बेचने के लिए चैसाना मंडी में आ रहा था। पुलिस ने ट्रक को भी अपने कब्जे में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार रविवार की सुबह चैसाना-गंगोह मार्ग शमशान घाट के निकट चैसाना से गंगोह की ओर जा रहे तेज रफ्तार ट्रक ने सहारनपुर की ओर से आ रही एक बाइक में जोरदार टक्कर मार दी, टक्कर इतनी भीषण थी कि बाइक सवार की मौके पर मौत हो गयी जबकि उसके पीछे बैठा एक अन्य युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसे के बाद आरोपी चालक ट्रक को मौके पर ही छोडकर फरार हो गया। आसपास खेतों में काम कर रहे ग्रामीणों ने मामले की जानकारी तुरंत चैसाना पुलिस को दी जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची। मृतक की शिनाख्त अकरम पुत्र इकराम निवासी कुंडा कलां जिला सहारनपुर व घायल की पहचान इश्तकार पुत्र इस्लाम के रूप में हुई जो मृतक का चचेरा भाई है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेते हुए घायल को तुरंत चिकित्सालय में भर्ती कराकर परिजनों को मामले की सूचना दी जिससे परिजनों में कोहराम मच गया और वे रोते-बिलखते मौके पर पहुंच गए। चैसाना चैकी प्रभारी रविन्द्र कुमार ने बताया कि पुलिस ने ट्रक को अपने कब्जे में ले लिया है, तलाशी लेने पर ट्रक से बीस हजार रुपये की बरामद हुई है। घायल युवक को अस्पताल में भर्ती कराकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस ने ट्रक नंबर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। बताया जा रहा है कि मृतक खरबूजे बेचने के लिए चैसाना मंडी आ रहा था वहीं ट्रक रोडी बजरी लेकर चैसाना आया था जिसे उतारकर वह वापस लौट रहा था और जल्दबाजी में हादसा हो गया।

क्षत-विक्षत शव देख बेसुध हुए परिजन
चोसाना। पुलिस की सूचना के बाद जैसे ही परिजन मौके पर पहुंचे तो अपने लाडले का क्षत-विक्षत शव देखकर वे बेसुध हो गए। मृतक अकरम की मां सडक पर ही अचेत होकर गिर पडी जिसे परिवार की अन्य महिलाओं ने संभाला। परिजनों की चीख पुकार से आसपास मौजूद लोगों की आंखें भी नम हो गयी। मृतक का छोटा भाई का भी रो-रोकर बुरा हाल हो गया।

चौकी इंचार्ज से हुई झडप
चोसाना। पुलिस ने जैसे ही शव को कब्जे में उसे गाडी में रखा, परिजनों ने विरोध शुरू कर दिया। मृतक की मां ने पुलिस के वाहन को रोकने का प्रयास किया। इस दौरान मृतक के परिजनांें व पुलिस के बीच झडप भी हुई। परिजनों ने चालक की तुरंत गिरफ्तारी की मांग करते हुए शव को गाडी से उतारने का भी प्रयास किया। पुलिस के काफी समझाने के बाद परिजन शांत हुए और पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।