नियमित रक्त सेवा के लिए राष्ट्र चेतना मिशन की टीम को किया सम्मानित

सुरेन्द्र भाटी@बुलन्दशहर बुलंदशहर नियमित रूप से जरूरतमंद मरीजों को प्रतिदिन रक्त की व्यवस्था कराने के लिए समाजसेवी संस्था राष्ट्र चेतना मिशन के प्रमुख ब्लड कॉर्डिनेटर्स के “सम्मान समारोह” का आयोजन किया गया|

जिसमें बुलन्दशहर चैरिटेबल ब्लड बैंक संचालक डॉ. चन्द्रजीत सिंह तोमर ने संस्था की टीम को सम्मानित किया।उल्लेखनीय है कि बुलन्दशहर सहित आसपास के 20-22 जिलों में प्रतिदिन जरूरतमंद मरीजों के परिजनों द्वारा सम्पर्क किये जाने पर सामाजिक संस्था “राष्ट्र चेतना मिशन” के रक्तदाताओं द्वारा रक्तदान कर सहायता की जाती है।

इस प्रकार हर महीने लगभग 150 मरीजों को रक्त की व्यवस्था करायी जाती है।जीवन रक्षा के इस कठिन किन्तु महानतम पुण्य कार्य हेतु संस्था की टीम को प्रोत्साहित करने के लिए रविवार रात्रि को बुलन्दशहर चैरिटेबल ब्लड बैंक पर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

ब्लड बैंक के संचालक डॉ. चन्द्रजीत सिंह तोमर ने राष्ट्र चेतना मिशन के अध्यक्ष हेमन्त सिंह सहित प्रमुख ब्लड कॉर्डिनेटर्स को फूलमाला व भगवा अंगवस्त्र पहनाकर सम्मानित किया तथा स्मृति चिह्न भेंट कर अभिनंदन किया।

संस्था के सचिव सवदेश चौधरी ने उत्साहवर्द्धन के लिए कार्यक्रम आयोजकों का आभार व्यक्त किया।कार्यक्रम में राष्ट्र चेतना मिशन के अध्यक्ष हेमन्त सिंह, सचिव सवदेश चौधरी, कपिल राणा, आचार्य कृष्ण मिश्रा, गौरीशंकर राजपूत, विशाल गिरी, विकास सिंह, प्रशान्त चक्रवर्ती, सचिन चौधरी, भूपेन्द्र सिंह आदि सम्मिलित रहे।