पत्रकार हत्या के बाद डकैती से थर्राया जिला

  • -मासूम को गन प्वाइंट पर लेकर लाखों की डकैती
  • -नकाबपोश आधा दर्जन बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाम, चार घायल

विनोद पांडेय @ गाजियाबाद। विजयनगर थाना क्षेत्र में हुई पत्रकार की हत्या के बाद कविनगर थाना क्षेत्र के चिरंजीव विहार सेक्टर-8 में तड़के करीब डेढ़ बजे से सुबह चार बजे किसान के मकान में बदमाशों ने डाली करीब 13 लाख रुपए की डकैती से जिले के लोग अब थर्राह उठे है। पीडि़त ने थाने में दी तहरीर में दिवंगत बेटे के साले पर शक जताया है।

सेक्टर-8,चिरंजीव विहार निवासी किसान भोपाल शर्मा (75) के घर हथियारबंद बदमाशों ने मंगलवार की तड़के डेढ़ बजे से सुबह चार बजे तक डकैती की घटना को अंजाम दिया। करीब चार घंटे तक डाली गई डकैती में अब किसी अपने का हाथ होने की बात सामने आ रही है।

भोपाल शर्मा ने पुलिस को दी तहरीर में अपने दिवंगत बेटे के साले दीपक पर आरोप लगाए हैं।जिले में आए दिन हत्या,लूट और चोरी के बाद डकैती ने खाकी की पोल खोल कर रख दी है। लोग अब यूं कहने लगे है कि एसएसपी कलानिधि नैथानी जिले में अपराध रोकने में विफल साबित हो रहे है। इनका सरकार को तबादला कर देना चाहिए। पुलिस अपराधों पर अकुंश लगाने में पूरी तरह नाकाम साबित हो रही है।

विजयनगर क्षेत्र में बदमाशों ने पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी थी। विजयनगर का मामला अभी थमा ही नहीं था कि कविनगर क्षेत्र स्थित चिंरजीव विहार क्षेत्र में आधा दर्जन बदमाशों ने जीने की ग्रिल काटकर घर में घुसे और धावा बोलते हुए परिवार को बंधक बनाकर एवं मासूम बच्चे को गन प्वांइट पर लेकर मकान में रखी करीब 10 लाख रुपए की ज्वैलरी और दो लाख रुपए नकदी डकैती डालने के बाद फरार हो गए।

डकैती की सूचना मिलते ही एसएसपी कलानिधि नैथानी, एसपी सिटी मनीष मिश्रा,सीओ सेकेंड अवनीश कुमार,कविनगर थाना प्रभारी मोहम्मद असलम टीम के साथ मौके पर पहुंंचे। एसएसपी ने परिजनों से बातचीत की। परिजनों ने दिवंगत बेटे के साले पर डकैती को अंजाम देने का शक जताते हुए तहरीर दी। एसएसपी कलानिधि नैथानी का कहना है कि एसपी सिटी मनीष मिश्रा के नेतृत्व में छह टीमें लगाई गई है।

पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही हैं। घर में लगे सीसीटीवी कैमरे काम नहीं कर रहे है। आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही हैं। डकैती को जल्द पर्दाफाश किया जाएगा। पुलिस एवं फॉरेसिंक की टीम कार्रवाई के नाम पर सिर्फ जांच कर रही हंै। नकाबपोश बदमाशों ने 8 माह के मासूम को गन पॉइंट पर ले लिया और डकैती को अंजाम दिया। विरोध करने पर महिलाओं के साथ बदसलूकी और परिवार के लोगों के साथ मारपीट की गई।

जिसमें परिवार के मुखिया समेत चार लोग घायल हो गए। डकैती की वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश आसानी से फरार हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चिरंजीव विहार सेक्टर 8 के फ्लैट नंबर-जी-14 में 75 वर्षीय भोपाल शर्मा पत्नी राजवती और विधवा बेटी कंचन,कंचन की 22 वर्षीय बेटी मन्नू, दो पोतियों के साथ रहते हैं। रविवार की शाम भोपाल शर्मा की दूसरी बेटी प्रिया सिंभावली हापुड़ से पति विकास शर्मा और एक बेटी,बेटे के अलावा 8 माह के बेटे के साथ घर आई थीं। बताया गया कि देर रात करीब 1:30 बजे आधा दर्जन हथियारबंद बदमाशों ने पहले ब्लॉक के गेट का ताला तोड़ा और इसके बाद मकान के बाहरी हिस्से में बनी रसोई की ग्रीन उखाड़ कर घर में प्रवेश किया। घर में घुसते के साथ ही नकाबपोश बदमाशों ने परिवार के सभी सदस्यों को हथियारों के बल पर लेकर प्रिया के 8 माह के बेटे को गन प्वाइंट पर लेकर शोर मचाने पर जान से मारने की धमकी दी। विरोध करने पर परिवार के सदस्यों के साथ हथियार की बटों से मारपीट करने के साथ महिलाओं के साथ बदतमीजी की गई। बदमाशों ने कुछ ही समय में सारा घर खंगाल डाला। इस दौरान बदमाश दो लाख रुपए और 10 लाख रूपए की ज्वैलरी लूटकर फरार हो गए। डकैती की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल की। घायलों में भोपाल शर्मा, राजवती, बेटी कंचन और कंचन की बेटी मन्नू शामिल है। अस्पताल में सभी का उपचार चल रहा है। पीडि़त विकास ने बताया कि सभी बदमाश मुंह में कपड़े बांध रखे थे। उनमें से दो मास्क भी पहना हुआ था। बदमाशों की भाषा पूरब की लग रही थी। तीन घंटे रहने के दौरान बदमाश आपस में बात कर रहे थे। जाते समय बदमाश घर के मुखिया भोपाल शर्मा को बांधकर आंगन में लेटा दिया था।