पशु चोर गिरोह के 04 शातिर अंतर्जनपदीय सदस्य पुलिस द्वारा गिरफ्तार



सुरेन्द्र सिंह भाटी@बुलंदशहर आज दिनांक 06/07.05.2022 की रात्रि में थाना सिकन्द्राबाद पुलिस टीम क्षेत्र में तलाश वांछित एवं संदिग्ध वाहन/व्यक्तियों की चैकिंग में मामूर थी कि एक अभिसूचना प्राप्त हुई कि पशु चोरी की घटनाओं में वांछित कुछ अभियुक्त छोटा हाथी गाड़ी में सवार होकर गुलावठी से सिकन्द्राबाद की तरफ आने वाले है। इस सूचना पर पुलिस टीम द्वारा कार्यवाही करते हुए गुलावठी रोड़ अंडरपास पर अभियुक्तों के आने का इंतजार करने लगे कि थोड़ी देर के उपरांत गुलावठी की ओर से एक छोटा हाथी आता दिखाई दिया।

पुलिस टीम द्वारा गाड़ी नजदीक आने पर टोर्च की रोशनी दिखाकर गाड़ी को रुकने का इशारा किया जिस पर गाड़ी चालक द्वारा गाडी भगाने का प्रयास किया गया। पुलिस टीम द्वारा बैरियर डालकर घेराबंदी कर छोटा हाथी में सवार 04 अभियुक्तो को समय करीब रात्रि 02ः35 बजे गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की तथा अभियुक्तों के दो साथी अंधेरे का लाभ उठकार मौके से फरार हो गये। उक्त छोटा हाथी गाड़ी को चेक किया गया तो गाड़ी से चोरी की 01 भैंस बरामद हुई।


गिरफ्तार अभियुक्तों का नाम व पता-

  1. मौ0 अलीम पुत्र मौ0 सलीम निवासी मौहल्ला जमाईपुरा हाल किरायेदार-बोरी मौ0 मुर्गीफार्म काला पीर कस्बा व थाना सिकन्द्राबाद जनपद बुलंदशहर।
  2. कासिम पुत्र मुस्तकीम उर्फ सलीम उर्फ शौकीन निवासी बझेडा थाना धौलाना जनपद हापुड। हाल पता-मौ0 गौरखी कस्बा व थाना सिकन्द्राबाद बुलन्दशहर।
  3. इशरत पुत्र मुश्ताक निवासी फकरपुर कबट्टा थाना खरखौदा जनपद मेरठ। हाल पता-मौ0 जैनब पेलैस सद्दीकनगर कस्बा व थाना सिकन्द्राबाद बुलन्दशहर।
  4. मोइन पुत्र महताब निवासी बझेडा थाना धौलाना हापुड। हालपता-मौ0 गौरखी कस्बा व थाना सिकन्द्राबाद बुलन्दशहर।
    बरामदगी-
  5. चोरी की 01 भैंस
  6. एक छोटा हाथी गाड़ी यूपी-13बीटी-0623
  7. 01 तंमचा 12 बोर मय 02 जिन्दा कारतूस, 02 छुरी

अभियुक्तगण शातिर किस्म के पशु चोर है जिनके द्वारा दिन में घूमकर घरों की रैकी कर रात्रि में पशुओं को चोरी कर पशु पैठों में बेच दिया जाता है।
अभियुक्तगण द्वारा दिनांक 28.04.22 की रात्रि में थाना सिकन्द्राबाद क्षेत्रांतर्गत हसनपुर जागीर से दो भैंस चोरी की गयी थी जिसके संबंध में थाना सिकन्द्राबाद पर मुअसं-379/22 धारा 379 भादवि पंजीकृत है। चोरी की गयी भैंसो में से एक भैंस अभियुक्तों से बरामद हुई है।


इसके अतिरिक्त दिनांक 01.05.22 की रात्रि में थाना सिकन्द्राबाद क्षेत्रांतर्गत गुलावठी रोड़ स्थित गांव रामलालगढी से एक भैंस व एक कटिया चोरी की गयी थी जिसकें संबंध में थाना सिकन्द्राबाद पर मुअसं-392/22 धारा 457/380 भादवि पंजीकृत है।
इसके अतिरिक्त दिनांक 26.04.22 की रात्रि में थाना सिकन्द्राबाद क्षेत्रांतर्गत प्रिंस होटल के पास से एक भैंस चोरी करने की घटना कारित की गयी थी जिसके संबंध में थाना सिकन्द्राबाद पर मुअसं-374/22 धारा 457/380 भादवि पंजीकृत है। चोरी किये पशुओं को जनपद हापुड़ के पास एक पशु पैंठ/बाजार में बेचने की स्वीकारोक्ति की गयी है।


अभियुक्तों की गिरफ्तारी एवं बरामदगी के सम्बन्ध में थाना सिकन्द्राबाद पर अग्रिम विधिक कार्यवाही करते हुए अभियुक्तों को मा0 न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जा रहा है।