बगैर मास्क वाहन चालकों के महिला थाने की पुलिस ने काटे चालान

आस मोहम्मद@नूंह-मेवात—मेवात पुलिस जहां बगैर मास्क के निकलने वाले वाहन चालकों के खिलाफ लगातार चालान काट कर उनसे हरजाना वसूल रही है। वहीं मेवात की महिला पुलिस भी इस मामले में कहीं पीछे नहीं है। महिला थाने की एसएचओ सीमा के नेतृत्व में महिला पुलिस ने लगभग सैकड़ों मास्क ना पहनने वाले बाइक सवार लोगों के चालान काट कर हजारों रुपए वसूला । इतना ही नहीं चालान काटने के साथ-साथ वाहन चालकों और बाइक सवार लोगों को मास्क बांटने के साथ-साथ उन्हें सैनिटाइजर भी वितरित किया और लोगों को अपील करते हुए कहा कि मेवात में कोरोना लगातार बढ़ रहा है। इसीलिए लोग घरों से बेवजह बाहर ना निकले ताकि इस महामारी से जंग जीती जा सके। इतना ही नहीं बगैर मास्क वाहन चालकों का चालान काट रही महिला एएसआई मनोज ने बताया कि जो लोग बगैर मास्क के बाजार आ जा रहे हैं।
उन लोगों के पुलिस द्वारा पांच सौ पांच सौ रुपए का चालान काट कर उन्हें रसीद दी जा रही है। ताकि लोग बगैर मास्क पहने घर से बाहर ना निकले। इतना ही नहीं इस दौरान ऐसे लोगों को जिनके पास मास्क नहीं है ,उनका चालान काटने के साथ-साथ उन्हें पुलिस विभाग की ओर से मास्क भी दिया जा रहा है। आपको बता दें कि शनिवार देर शाम तक पुलिस ने लगभग सैकड़ों ऐसे वाहन चालकों के पांच सौ-पांच सौ रुपए के चालान काटे जो वाहन चलाते समय मास्क नहीं पहने हुए थे।
क्या कहती हैं महिला थाने की एसएचओ सीमा:महिला थाने की एसएचओ सीमा ने बताया कि नूंह थाने की महिला पुलिस भी ऐसे लोगों के पांच सौ-पांच सौ रुपए के चालान काट रही है, जो लोग बगैर मास्क लगाकर बाजार में आ रहे हैं। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि लोग जरूरी काम होने पर ही घर से बाहर निकले और घर से बाहर निकलते समय मास्क व सेनिटाइजर का प्रयोग करें। ताकि इस महामारी से बचा जा सके। उन्होंने बताया कि इस महामारी को लेकर जहां हम अपनी सुरक्षा करते हैं ,वही अपनी सुरक्षा के साथ-साथ दूसरे लोगों की जान की भी रक्षा की जा सकती है। इसीलिए हमें सरकार के दिशा निर्देशों को ध्यान में रखते हुए मास्क का प्रयोग करना बहुत जरूरी है, ताकि हम इस महामारी से जंग जीत सके।