ब्रेन स्ट्रोक का शिकार हुईं ‘बालिका वधू’ ऐक्ट्रेस सुरेखा सीकरी,

सीमा मेहरा @ मूवी डेक्स : बालिका वधू’ जैसे टीवी शो और ‘बधाई हो’ जैसी फिल्मों में दिखीं नैशनल अवॉर्ड विनर सुरेखा सीकरी ब्रेन स्ट्रोक का शिकार हो गई हैं और उनके पास इलाज के लिए भी पर्याप्त पैसे नहीं हैं। उनकी नर्स ने आर्थिक सहायता मांगी है।

मुंबई के यारी रोड स्थित घर में रह रहीं सुरेखा सीकरी को तबीयत बिगड़ने के बाद नजदीकी क्रिटी केयर हॉस्पिटल भर्ती करवाया गया है, जहां उनके जरूरी टेस्ट और चेकअप किए जा रहे हैं।

बता दें कि सुरेखा सीकरी को इससे पहले यानी नवंबर 2018 में ब्रेन स्ट्रोक हुआ था, जिसके कारण वह पैरालाइज़्ड हो गई थीं। शूट के दौरान ही वह गिर पड़ी थीं। हालांकि बाद में वह धीरे-धीरे ठीक हो रही थीं। देखभाल के लिए उनके साथ घर पर एक नर्स भी मौजूद थीं।

सुरेखा सीकरी लॉकडाउन में घर पर ही थीं और पिछले काफी वक्त से शूटिंग भी नहीं कर रही थीं। एक इंटरव्यू में सुरेखा सीकरी ने बताया था कि फिल्म ‘बधाई हो’ की रिलीज के एक महीने बाद ही उन्हें स्ट्रोक हुआ था, जिसके बाद वह ज्यादा कुछ नहीं खा पाती थीं और इस कारण उनका वजन भी बहुत घट गया था।

सुरेखा सीकरी ने ‘तमस’, ‘बधाई हो’, ‘मम्मो’, ‘नजर’, ‘सलीम लंगड़े पे मत रो’, ‘जुबैदा’, ‘कली सलवार’, ‘रेनकोट’, ‘हमको दीवाना कर गए’ और ‘शीर कोरमा’ के अलावा दर्जनों फिल्में की हैं। वह तीन बार नैशनल अवॉर्ड भी जीत चुकी हैं।