भगवान आशुतोष का हुआ आलौकिक श्रृंगार

  • मंदिर सतीवाला व गुलजारी वाला में दर्शन कर निहाल हुए भक्त
  • गुरु गोरखनाथ में भी हुआ भोलेनाथ का भव्य श्रृंगार

दीपक वर्मा@ शामली। सावन के तीसरे सोमवार को शहर के मंदिर गुलजारी वाला व सतीवाला मंदिर में भगवान आशुतोष का आलौकिक श्रृंगार किया गया जिसे देखकर श्रद्धालु भाव विभोर हो गए। सुंदर फूलों से मंदिर भवन को सुंदर एवं आकर्षक ढंग से सजाया गया था। वहीं रेलपार स्थित गुरु गोरखनाथ में भी भोलेनाथ का भव्य श्रृंगार कर महाआरती का आयोजन किया गया जिसमें श्रद्धालुओं ने सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए आरती में भाग लिया।

जानकारी के अनुसार भगवान भोलेनाथ के भक्तों को हर साल सावन माह का इंतजार रहता है जिसके लिए लाखों की संख्या में शिवभक्त कांवडिये पैदल ही हरिद्वार से कांवड में गंगाजल लेकर अपने-अपने शिवालयांे में भगवान को गंगाजल अर्पित करते हैं लेकिन इस बार कोरोना संकट काल में ऐसा संभव नही हो पाया है। सावन में भी शिवालयों में इक्का दुक्का श्रद्धालु ही भगवान की पूजा अर्चना करने के लिए पहुंचे जबकि शिवरात्रि पर भी मंदिरों में कम ही भीड रही। सावन के तीसरे सोमवार पर श्रद्धालु अपने भगवान से दूर नहीं रह सके और उन्होंने शिवरात्रि के बजाय तीसरे सोमवार को अपने ईष्टदेव का भव्य श्रृंगार किया।

शहर के कैराना रोड स्थित गुलजारी वाला मंदिर व सतीवाला मंदिर में श्रद्धालुओं ने भोलेनाथ के मंदिर को विभिन्न प्रकार के फूलों से सजाया जिसे देखकर मंदिर में आने वाले श्रद्धालु भाव विभोर हो गए। मंदिरों में सोशल डिस्टेंस के साथ महाआरती का भी आयोजन किया गया। वहीं दूसरी ओर मौहल्ला रेलपार स्थित गुरु गोरखनाथ मंदिर में स्थित शिवमंदिर को भी भव्य एवं आकर्षक ढंग से सजाया गया। कई प्रकार के फूलों की लडियां बनाकर भव्य का श्रृंगार किया गया। इस मौके पर महाआरती का भी आयोजन किया गया जिसमें श्रद्धालुओं ने सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए भाग लिया। इस अवसर पर मंदिर के महाराज विनोद कुमार शास्त्री, पंडित आनंद कुमार, मंदिर कमेटी अध्यक्ष रामकुमार, सचिव दुष्यंत कुमार उपाध्याय, सतेन्द्र, अर्जुन, गोविन्द, मोहित, हिमांशु, जतिन, वासु शर्मा, हर्ष शर्मा, गौरव मलिक आदि भी मौजूद रहे।