लोगों में भय और दबदबा बनाने के लिए की थी हलवाई मनोज की हत्या

  • दबबा बनाने के लिए गैंग में चार युवा साथी
  • अपनी मांग पूरी करने के लिए दहशत बनाने चाहते हैं आस पास के इलाके में
  • बेचारा मारा गया निर्दोश हलावाई

IN8 @ गाजियाबाद। कोतवाली पुलिस ने एक 5 दिन पूर्व चिरोड़ी मार्केट में गोलिया बरसा कर हलवाई मनोज की हत्या कर फरार हुए गिरोह के तीन शातिर बदमाशों को सोमवार सुबह चेकिंग के दौरान खडख़ड़ी रेलवे स्टेशन के निकट से गिरफ्तार कर लिया। बदमाशों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त एक मोटर साईकिल बरामद हुई है। पकड़े गये शातिर बदमाशों को जेल भेज पुलिस अन्य बदमाशों की तलाश में जुटी है।
एसपीआरए नीरज कुमार जादौन ने बताया कि 16 जुलाई को लोनी कोतव?ाली इलाके के चिरोड़ी गांव की मैन मार्केट में बाइक सवार बदमाशों का एक गैंग गनौली गांव के हलवाई का काम करने वाले मनोज की गोलियां बरसा कर निर्मम हत्या कर फरार हो गया था। घटना के बाद घनश्याम दास पुत्र दीपचंद ने अज्ञात बाइक सवार बदमाशों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस तभी से हत्यारोपियों की तालश में जुट हुई थी।

-सीसीटीवी फुटेजों से बदमाशों तक पहुंची पुलिस
एसपीआरए ने बताया कि हलवाई की दुकान के आस पास लगे सीसीटीवी कैमरों में सारी वारदात कैद हो गई थी। बदमाशों को पकडऩे के लिए पुलिस तीन टीमें गठित कि गई थी। एक पुलिस टीम ने सीसीटीवी फुटेजों को खंगाल बदमाशों का सारा खाका तैयार किया। दो पुलिस टीमें जगह जगह दबिश देने में जुटी हुई थी। पुलिस टीम ने दिल्ली एनसीआर के गाजियाबाद, गौतमबुद्घनगर, बागपत एवं लोनी इलाके में लगातार दबिश देती रहीं। सोमवार सुबह चैकिंग के दौरान खडख़ड़ी रेलवे स्टेशन के निकट से हत्या में शामिल तीन बदमाशों को धर दबोचा। जिसमें निखिल पुत्र वीरेंद्र उर्फ बिंदर, विनीत पुत्र विनोद एवं नितिन पुत्र जगवीर निवासीगण निठौरा हैं। पकड़े गये तीनों बदामशों को जेल भेज पुलिस फरार दबामशों की तलाश में जुटी है।

-लोगों में दहशत और मांग पूरी करने के लिए की हत्या
पुलिस पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि हम चार युवा साथियों का एक गैंग है। हम लोगों में दहशत और अपनी मांग पूरी करने के लिए हत्या करने का रास्ता अपनाया। जिससे लोगों में हमारे गैंग का नाम हो जाये और किसी से कोई भी मांग करें तो आसानी से हम मिल जाये।

-योजना के तहत की हलवाई की हत्या
बदमाशों ने पूछताछ में ये भी बताया कि हमने आसपास के ?इलाके में अपने गैंग का वर्चस्व कायम करने के लिए निखिल ने योजना बनाई। शिव से कहा कि तू एक तमंचा और कारतूस लाकर दे। शिवम ने तमंचा व कारतूस लाकर दे दिया। जिसके बाद विनीत ने चिरोड़ी जाकर एक बाइक लूटी ली। बाइक से विनीत और निखिल चिरोड़ी मैन मार्केट पहुंचे। पीछे बाइक पर बैठे निखिल ने हलवाई की दुकान के सामने उतर कर दुकान में जाकर दुकान मालिक मनोज को तमंचा से कई गोली मारी। वारदात को अंजाम देने के बाद वहां से भाग गये। कुछ साथी इधर उधर छिप गये। बदमाशों ने बताया कि हमारे मन में था कि हम एक दिन नामचीन बन जायेंगे और लोग हमारे नाम से कांप उठेंगे। एसएचओ बीएस भड़ाना ने बताया कि पकड़े गये तीनों बदमाशों को पुलिस ने जेल भेज दिया है। पुलिस फरार बदमाश की तलाश में जुटी है।