भौंडसी जेल में नहीं थम रहा कैदियों से मोबाइल मिलने का सिलसिला

IN8@गुरुग्राम… सोहना एरिया के भौंड़सी स्थित जिला मार्डन कारागार में मोबाइल मिलने वाला सिलसिला थमने का नाम नही ले रहा है। प्रदेश की सबसे सुरक्षित कही जाने वाली भौंड़सी जेल आए दिन तलाशी के दौरान मोबाइल मिलने से सुर्खियों में आ गई है। यहां पर जेल प्रशासन द्वारा अचानक चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान एक बार फिर तलाशी के दौरान जेल प्रशासन ने जेल में 12 मोबाइल, दस बैटरी, सिमकार्ड, पांच चार्जर और दो ईयरलीड बरामद किए है। बरामद की गई सिम चालू हालत में मिली है।

बताया गया है कि भौंड़सी जेल में चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान जो सामान बरामद हुआ है, वह पैकिटों में बंद मिलने पर माना जा रहा है कि यह सामान पैकिटों में बंद कर जेल के बाहर से भीतर कैदियों तक पहुंचाने का प्रयास किया गया। यह अलग बात है कि उपरोक्त बरामद सामान कैदियों तक पहुंचने से पहले ही तलाशी के वक्त पुलिस के हाथ लग गया। एसीपी क्राईम प्रीतपाल सिंह के अनुसार भौंड़सी जेल उपाधीक्षक साजिद खान जब सुबह 11 बजे अपनी टीम के साथ जेल की बैरक के बाहर तलाशी अभियान चलाने लगे, इसी दौरान बैरक-7 की छत पर व पिछवाडे की तरफ चार पैकिट बंद हालत में पड़े मिले।

जिन्हे खोलने पर उपरोक्त सामान बरामद हुआ। बरामद सामान में फोन रेडमी, विवो और सैमसंग कंपनी के है। ऐसे में जेल प्रशासन यह मानकर चल रहा है कि यह पैकिट पोल नंबर 2 व तीन के बीच से जेल के भीतर फेंके गए है। पहले भी काफी बार जब जेल में अचानक तलाशी अभियान चलाया गया तो कई कैदियों के पास से स्मार्टफोन बरामद हुए। उस वक्त पकड़ में आने वाले कैदियों ने पूछताछ में खुलासा किया था कि वह बरामद स्मार्टफोन मोबाइल का इस्तेमाल करते थे। साथ ही भौंड़सी जेल में बंद होने के बावजूद वह पकड़ में आए स्मार्टफोन के जरिए बाहरी दुनिया में अपने चहेतों से वाटसअप कॉलिंग के साथ-साथ फेसबुक भी प्रयोग करते थे। जिससे भौंड़सी जेल में मोबाइल पर बंदिश के जेल प्रशासन के दावों की पोल पहले भी वक्त-वक्त पर खुलती रही है।

एसीपी काईम प्रीतपाल सिंह का कहना है कि इस मामले में जेल प्रशासन की शिकायत पर भौंड़सी पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार भौंड़सी जेल में जब जेल प्रशासन ने अचानक तलाशी अभियान शुरू किया तो बैरक-7 की छत पर व पिछवाडे की तरफ चार पैकिट बंद हालत में पड़े मिले। जिन्हे खोलने पर रेडमी, विवो और सैमसंग कंपनी के 12 मोबाइल, दस बैटरी, सिमकार्ड, पांच चार्जर और दो ईयरलीड बरामद हुए।