मस्तगढ, बिरालियान व हसनपुर को सील करने के निर्देश

कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद डीएम ने दिए आदेश
दीपक वर्मा@ शामली। डीएम जसजीत कौर ने गांव मस्तगढ, बिरालियान व हसनपुर में कोरोना मरीजों के मिलने के बाद बीमारी फैलने की आशंका के चलते तीनों क्षेत्रों में लाॅक डाउन का कडाई से पालन कराने व उक्त क्षेत्रों को सील कराने के निर्देश दिए हैं। सील किए गए तीनों क्षेत्रों में बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया गया है तथा लोगों को घरों में ही रहने की कडी हिदायत दी गयी है। इन क्षेत्रों में घरों की जांच कर सैनेटाइजेशन के भी निर्देश दिए गए हैं। पुलिसकर्मियों की तैनाती कर घर से बाहर निकलने वालों के खिलाफ कार्रवाई के भी आदेश दिए गए हैं।
जानकारी के अनुसार जिले में कोरोना संक्रमित केस मिलने के बाद जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट हो गया है। झिंझाना के गांव मस्तगढ, बिरालियान के अलावा गांव हसनपुर में भी एक-एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिला है जिसके बाद इन तीनों क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण की आशंका बढ गयी है। शनिवार को डीएम जसजीत कौर ने उक्त तीनों क्षेत्रों को सील कर वहां लाॅक डाउन का कडाई से पालन कराने के निर्देश दिए हैं।

इस दौरान तीनों क्षेत्रों में बाहर व्यक्तियों के प्रवेश को पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया गया है, साथ ही लोगों को भी अपने-अपने घरों में रहने की कडी हिदायत दी गयी है। इस अवधि में प्रभावित क्षेत्रों में आवश्यक वस्तुओं की शत-प्रतिशत होम डिलीवरी की जाएगी तथा दुकानों अथवा सब्जी मंडियों को नहीं खोला जाएगा। उक्त क्षेत्रों में शत-प्रतिशत घरों की जांच कर सैनेटाइजेशन भी किया जाएगा। इन क्षेत्रों में केवल चिकित्सा स्वास्थ्य एवं अन्य आवश्यक आपूर्ति में लगे लोगों को ही जाने की अनुमति होगी। पुलिस को भी तीनों क्षेत्रों में सघन पेट्रोलिंग के निर्देश दिए गए हैं, साथ ही पुलिसकर्मियों को भी निर्देश जारी किए गए हैं कि घरों से बाहर निकलने वाले लोगों पर कार्रवाई की जाए।