मेवात में नहीं थम रही गौतस्करी

IN8@फिरोजपुर झिरका …..पुलिस अधीक्षक नूंह के कुशल- मार्गदर्शन में अपराधों पर लगाम लगाते हुए फिरोजपुर झिरका सीएस स्टाफ प्रभारी उप-निरीक्षक कंवरपाल के नेतृत्व में गठित टीम ने गौ-तस्करों पर बडी कार्यवाही करते हुए गौ तस्करों के चंगुल से 13 गौधन को मुक्त कराया जो गोकशी करने के लिए हरियाणा से राजस्थान ले जा रहे थे । पुलिस ने मौके से ट्रक को भी बरामद करने में कामयाबी हासिल की है ।
सीएस स्टाफ फिरोजपुर झिरका उप-निरीक्षक कंवरपाल ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला पुलिस कप्तान के नेतृत्व में क्षेत्र में गौ-तस्करी व गौ-हत्या पर प्रतिबंध लगाने के लिए पुलिस पूरी मुस्तैदी से काम कर रही है । सोमवार को मुखबिर खास से पुलिस को सूचना मिली कि मेहन्दी हसन निवासी जल्लाबाद (यू0पी0) व बलबीर सिंह निवासी किशनगढ़ (पंजाब) मिलकर गौकसी का धंधा करते हैै । जो आज भी ट्रक में कुछ गौधन भरकर गौकसी करने के लिये कट्टी घाटी होते हुये पापड़ा (राजस्थान) जायेंगे । जिस सूचना पर नाकाबन्दी करके मौका से 2 गौ-तस्करों को ट्रक के साथ काबू किया ।

काबू किये गये गौ-तस्करों के नाम पता पूछने पर गौ-तस्करों ने अपना नाम बलबीर सिंह व मेहन्दी हसन उपरोक्त बतलाया । उपरोक्त गाड़ी ट्रक को चैक करने पर गाडी के अन्दर 13 दुबले-पतले बैल रस्सियों से बंधे हुये ठूस-ठूस कर लदे मिले । ट्रक व गौधन को कब्जा पुलिस में लेकर उपरोक्त दोनों गौ-तस्करों के खिलाफ थाना फिरोजपुर झिरका में संबन्धित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया । मौका से बरामद हुये सभी गौधनों को पुलिस ने सुरक्षित गौशाला में भिजवा दिया है । उपरोक्त दोनों गौ-तस्करों को मुकदमा में नियमानुसार गिरफ्तार करके गहनता से पूछताछ की जा रही है । आरोपियों को आज नियमानुसार अदालत में पेश किया जायेगा ।